Top Newsउत्तर प्रदेशराज्य

जयंती पर याद किए गए नेताजी सुभाष चंद्र बोस

लखनऊ: देश के महान सपूत नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती ग्राम रनीवा रुदौ तहसील भीटी जिला अंबेडकर नगर में राष्ट्रीय लोक दल के तत्वाधान में राष्ट्रीय लोकदल अयोध्या मंडल के अध्यक्ष पंडित आचार्य शत्रुघ्न तिवारी की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

नेता जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय सचिव श्री विजय श्रीवास्तव ने कहा कि नेता जी भारत के सच्चे सपूत थे, वह लेफ्टकांग्रेस विचारधारा के देश के महान जन नेता थे। नेता जी ने जंग ए आजादी मे देश को ब्रिटिश हुकुमत से आजादी दिलाने के लिए आजाद हिंद फौज का गठन किया था।

ग्राम प्रधान ओंकार नाथ वर्मा ने कहा कि नेता जी किसानों मजदूरों की आवाज थे उन्होंने फॉरवर्ड ब्लॉक पार्टी बनाई थी। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए रालोद के अयोध्या मंडल के अध्यक्ष पंडित पंडित आचार्य सतवंत तिवारी ने कहा नेताजी ने दिल्ली चलो का नारा दिया था । ब्रिटिश हुकूमत नेताजी के इस आवाहन पर घबरा गई थी नेताजी के विचारों से ही देश में राष्ट्रवाद की विचारधारा को मजबूत किया जा सकता है और देश का विकास हो सकता है।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से श्री सोनू तिवारी संदीप तिवारी शिवरतन वर्मा सौरभ श्रीवास्तव हृदय राम सहित कई लोग उपस्थित थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper