जापान दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी ने सुजुकी मोटर के सलाहकार ओसामु सुजुकी से की मुलाकात

टोक्यो: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने सोमवार को सुजुकी मोटर कॉरपोरेशन के सलाहकार ओसामु सुजुकी से भेंट की और भारत में निवेश, नवाचार, इलेक्ट्रिक वाहनों के विनिर्माण और पुनर्चक्रण केंद्रों को लेकर अवसरों पर चर्चा की।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट किया, ‘‘सुजुकी मोटर कॉरपोरेशन के सलाहकार ओसामु सुजुकी के साथ एक बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के मोटर वाहन उद्योग में सुजुकी की परिवर्तनकारी भूमिका की सराहना की।” बागची ने कहा, ‘‘उन्होंने भारत में निवेश, नवाचार, ईवी विनिर्माण, पुनर्चक्रण केंद्रों के अवसरों पर चर्चा की।”

प्रधानमंत्री मोदी अपने जापानी समकक्ष फुमियो किशिदा के निमंत्रण पर क्वाड नेताओं के एक शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए दो दिवसीय यात्रा पर जापान में हैं। सुजुकी मोटर कॉरपोरेशन ने इस साल मार्च में घोषणा की था कि वह गुजरात में इलेक्ट्रिक वाहनों और बैटरी के स्थानीय विनिर्माण के लिए 2026 तक लगभग 150 अरब येन (लगभग 10,445 करोड़ रुपये) का निवेश करेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper