जिनके पैरों पे होते है तिल,उन्हें मिलता है अच्छा लाइफ पार्टनर, जानिए महत्व

हर व्यक्ति के शरीर में तिल मौजूद होते हैं. हम जानते हैं कि समुद्र शास्त्र के अनुसार शरीर के अलग-अलग हिस्से पर तिल का अलग-अलग अर्थ होता है. गौरतलब है कि शरीर के कुछ हिस्सों पर तिल बहुत फायदेमंद होते हैं. वहीं शरीर के कुछ हिस्‍से पर तिल आपके लिए अच्छे नहीं होते हैं. साथ ही कई लोगों के पैर में भी तिल होते हैं और अगर आप भी उनमें से एक हैं तो चलिए हम आपको बताते हैं कि पैर के अलग-अलग हिस्से पर तिल होने के क्या फायदे और नुकसान होते हैं.

अगर किसी व्‍यक्ति के दाहिने पैर में तिल है तो इसका मतलब है कि ये लोग बहुत बुद्धिमान होते हैं. वो कक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करते हैं. उनकी पढ़ाई के कारण उन्हें जीवन में सफलता मिलती है और इसकी बहुत अधिक संभावना होती है कि उन्हें सरकारी नौकरी मिल जाएगी.

अगर किसी पुरुष के बाएं पैर में तिल हो तो इसका मतलब है कि ये लोग बहुत अमीर होते हैं. वे दूसरे लोगों पर भी बहुत पैसा खर्च करते हैं क्योंकि वे बड़े खर्चीले और दिलदार होते हैं.

यदि आपके दाहिने पैर के दाहिनी ओर तिल है तो ये बहुत ही शुभ होता है. ऐसे लोग बहुत बुद्धिमान और चतुर होते हैं. अपनी बुद्धि और दृढ़ संकल्प से वे जीवन में बहुत जल्‍दी सफलता प्राप्त करते हैं. यदि वे व्यापार कर रहे हैं तो वे यहां भी अपने काम में सफलता प्राप्त करेंगे और बहुत पैसा कमाएंगे. दूरदर्शी होने के कारण ये लोग अच्छे व्यवसायी होते हैं. इन लोगों के प्रेम जीवन के बारे में बात करें तो ये लोग बहुत अच्छे जीवन साथी साबित होंगे. साथ ये बहुत धार्मिक व्यक्ति भी होंगे और रोजाना मंदिर जाएंगे.

यदि किसी के दाहिने पैर के बायीं ओर तिल है. तब वे लोग कला से संबंधित कार्य करेंगे. ये लोग दर्शन के विषय से प्यार करते हैं. वे सबके साथ अच्छे व्यवहार करते हैं. विशेष रूप से ये बड़ों का सम्मान करते हैं. साथ ही ये लोग सभी से बहुत अच्छे से बात करते हैं.

यदि किसी पुरुष के बायें पैर के दायीं ओर तिल हो तो ये कई कामों के लिए अशुभ होता है. ये लोग सबके साथ अच्छा व्यवहार नहीं करते हैं. ये लोग सभी लोगों का सम्मान नहीं करते हैं. ऐसे लोग धार्मिक व्‍यक्ति नहीं होते हैं. ऐसे लोगों को मानसिक और शारीरिक बीमारी का सामना करना पड़ता है. साथ ही ऐेसे लोगों के उनकी पत्नी के साथ उनके संबंध अच्छे नहीं होते हैं और उनकी वैवाहिक जीवन में बहुत समस्या होती हैं. यदि किसी भी महिला के शरीर के इस अंग पर तिल हो तो वो बहुत ही शुभ होता है. उन्हें जीवन में अच्छा पति मिलेगा और वो बहुत धार्मिक होती हैं.

यदि किसी पुरुष के बाएं पैर के बायीं ओर तिल हो तो ये उनके स्वास्थ्य के लिए अशुभ होता है. इन लोगों को कई तरह की बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है और उनकी सेहत अच्छी नहीं रहती है. ये लोग अपनी पत्नी और बच्चों से प्यार नहीं करते. वहीं यदि किसी महिला के बायें पैर में बायीं ओर तिल हो तो ये शुभ होता है. ये महिलाएं बहुत अमीर और धनी होती हैं और उन्हें अपने जीवन में अच्छा पति मिलता है. उनके जीवन साथी उनसे बहुत प्यार करते हैं. साथ ही ये महिलाएं भगवान की बहुत पूजा करती हैं.

यदि किसी व्यक्ति के दोनों पैरों में तिल हो तो उसका भाग्य अच्छा नहीं होता. उनका शरीर का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper