जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला व्यापार बन्धु की बैठक सम्पन्न

बरेली, 11 नवम्बर। जिलाधिकारी श्री शिवाकान्त द्विवेदी की अध्यक्षता में जिला व्यापार बंधु की बैठक कल कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी को व्यापारियों ने अवगत कराया कि 16 वेंडिंग जोन की सूची अभी तक व्यापारियों को नगर निगम द्वारा उपलब्ध नहीं कराई गई है। जिस पर जिलाधिकारी ने अपर नगर आयुक्त को निर्देश दिए कि जहां-जहां वेंडिंग जोन बनाए गए हैं उसकी सूची व्यापारियों उपलब्ध करा दी जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि वेंडिंग जोन से संबंधित व्यापारियों के साथ नगर निगम में एक बैठक भी कराये। उन्होंने नगर निगम को निर्देश दिए कि टैक्स की वसूली नियमानुसार की जाए। उन्होंने उपायुक्त राज्यकर को निर्देश दिए कि व्यापार बन्धु की समिति में जो अधिकारी नामित है उन सम्बंधित अधिकारियों को बैठक से पूर्व सूचना दे दी जाए और बैठक में नामित अधिकारी उपस्थित हो।

एसपी ट्रैफिक ने कहा कि मोटर साईकिल, स्कूटर के इंजन व हैंडिल से बनाकर ठेले (जुगाड़ वाली गाड़ी)़ चलाए जा रहे हैं। बैठक में निर्णय लिया गया कि किला चौकी से लेकर कुतुबखाना तक कोई भी जुगाड़ वाली गाड़ी अब से नहीं चलेगी अगर कोई भी जुगाड़ वाली इस क्षेत्र में पायी जाती है तो उसके विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने व्यापारियों से आग्रह किया है कि ऐसे वाहनों (जुगाड़) से माल सप्लाई का विरोध करें और सप्लाई न लें। उन्होंने कहा कि अलखनाथ मंदिर के सामने से मनिहारान गली तक किला कुतुबखाना रोड के समान्तर नाला रोड है जिस पर यदि आरसीसी रोड बना दी जाए तो किला से कुतुबखाना तक रोड का ट्रैफिक कम हो जाएगा और जाम की समस्या से निजात मिल जाएगी। जिस पर अपर नगर आयुक्त ने सहमति दी। जिलाधिकारी ने अपर नगर आयुक्त तथा एसपी ट्रैफिक को कल उक्त स्थल का निरीक्षण करने के निर्देश दिए।

बैठक में अपर जिलाधिकारी नगर डॉ0 आर0डी0 पाण्डेय, एसपी ट्रैफिक श्री राम मोहन सिंह, उपायुक्त श्री रोशनलाल, राज्यकर श्री वेगराज सिंह, अपर नगर आयुक्त, व्यापारी बन्धु सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे ।

बरेली से ए सी सक्सेना ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper