ज्ञानवापी मस्जिद विवाद: मुस्लिम पक्ष की याचिका पर आज सुनवाई करेगा कोर्ट

वाराणसी: ज्ञानवापी मस्जिद-काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर मामले पर दीवानी मुकदमे की सुनवाई कर रही वाराणसी जिला अदालत गुरुवार को मुस्लिम पक्ष की उस अपील पर सुनवाई करेगी जिसमें ज्ञानवापी मस्जिद के खिलाफ दीवानी कार्रवाई के आरोपों को खारिज करने की मांग की गई है।

अदालत ने कहा है कि आदेश 7 नियम 11 पर मामले की सुनवाई 26 मई को होगी। कोर्ट के फैसले के अनुसार वीडियोग्राफी और तस्वीरों की कॉपी सुलभ कराई जाएगी। उसी दिन, सभी लंबित आवेदनों पर सुनवाई की जाएगी “24 मई को, वकील मदन मोहन यादव ने संवाददाताओं को बताया।

इस मामले में जिला और सत्र न्यायाधीश एके विश्वेशा अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद समिति की हिंदू पक्षकारों के वाद की रखरखाव की चुनौती पर सुनवाई शुरू करेंगे। अदालत ने यह भी आदेश दिया है कि सभी इच्छुक पक्ष मस्जिद के आधार पर आयोग के निष्कर्षों पर आपत्तियां दर्ज करें।

ज्ञानवापी-शृंगार गौरी परिसर मामले की रखरखाव पर सुनवाई निर्धारित करते हुए, जिला न्यायाधीश एके विशेषेश ने कहा कि इस मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के अनुसार की जाएगी।

वादी हरि शंकर जैन की टीम के हिस्से के रूप में, रंजना अग्निहोत्री बहस करने के लिए तैयार हैं।

जिला सरकार के वकील राणा संजीव सिंह के अनुसार, अदालत ने हिंदू और मुस्लिम दोनों पक्षों को ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के अदालत द्वारा अनिवार्य वीडियोग्राफी अध्ययन के परिणामों पर आपत्ति दर्ज करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया। हिंदू याचिकाकर्ताओं के वकील विष्णु जैन के अनुसार, 24 मई को, अदालत ने दोनों पक्षों को आयोग की रिपोर्ट पर आपत्तियां दर्ज करने और एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आदेश दिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper