झारखंड में सीएम हेमंत सोरेन के प्रतिनिधि पंकज मिश्र और उनके करीबियों के डेढ़ दर्जन ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

रांची। ईडी ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साहिबगंज स्थित प्रतिनिधि पंकज मिश्र और उनके करीबियों के लगभग एक दर्जन ठिकानों पर शुक्रवार सुबह छापामारी शुरू की है। रांची, साहिबगंज, राजमहल और बरहेट में ईडी की अलग-अलग टीमों ने सुबह पांच बजे से एक साथ दबिश दी है। बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई राज्य में खनन घोटाले और मनी लांड्रिंग से जुड़े मामले में की जा रही है। इस कार्रवाई की आंच राज्य के सत्ता प्रतिष्ठान तक पहुंच सकती है और इसकी वजह से हेमंत सोरेन के लिए भी परेशानी खड़ी हो सकती है। सीएम हेमंत सोरेन विधानसभा में साहिबगंज जिले के बरहेट विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं और इस क्षेत्र के लिए उन्होंने पंकज मिश्र को अपना प्रतिनिधि बना रखा है। ईडी ने पंकज मिश्र के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पंकज मिश्रा पर पहले ही केस दर्ज किया है।

पंकज मिश्रा के रांची और साहिबगंज स्थित ठिकानों के साथ-साथ उनके करीबी साहिबगंज के मिर्जाचौकी स्थित कारोबारी राजू, पतरु सिंह और ट्विंकल भगत, साहिबगंज में फेरी सेवा जहाज के संचालक राजेश यादव उर्फ दाहू यादव, बड़हरवा में पत्थर व्यवसायी कृष्णा सहित तीन लोगों के घरों के अलावा कुछ होटलों में भी ईडी की टीमें तलाशी अभियान चला रही हैं।

बता दें कि मई में झारखंड में मनी लॉन्ड्रिंग केस में आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी। छापामारी के बाद कई दस्तावेजों और करोड़ों की नगदी बरामदगी के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। पूजा सिंघल खान सचिव के पद पर तैनात थीं और उनसे राज्य में खनन पट्टों के आवंटन में हुई गड़बड़ियों और विभिन्न जिलों में अवैध खनन को लेकर पूछताछ हुई थी। इस मामले में कई बार सीएम के प्रतिनिधि पंकज मिश्रा का नाम सामने आया था। उन्हें भी खनन पट्टा आवंटित किया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper