खेल

डेटिंग ऐप पर महिला से मुलाकात, फिर वर्ल्ड कप में गंदी हरकत… रेप के आरोपी ख‍िलाड़ी के साथ ये ‘सलूक’

श्रीलंका के क्रिकेटर धनुष्का गुणातिलका को यौन उत्पीड़न के मामले में बड़ी राहत मिली है. उन पर लगे यौन उत्पीड़न के चार में से तीन आरोपों को गुरुवार को वापस ले लिया गया. गुणातिलका पर पिछले साल एक महिला ने रेप का आरोप लगाया था.

मामले से जुड़े पुलिस अध‍िकारियों ने बताया कि श्रीलंकाई बैटर गुणात‍िलका और 29 साल की महिला ‘डेटिंग ऐप’ से एक-दूसरे के संपर्क में आए. फिर दोनों की एक-दूसरे से मुलाकात हुई. इसके बाद गुणात‍िलका महिला के सिडनी स्थित आवास पर पहुंचे, जहां उन्होंने कथित तौर पर महिला का गला दबाया और उनके साथ रेप किया.

गुणतिलका पर चार बार बिना सहमति के यौन संबंध बनाने के आरोप लगाए गए थे. इसके जिसके बाद सिडनी पुलिस ने 32 साल के क्रिकेटर को नवंबर में टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान टीम के होटल से गिरफ्तार किया था. इस मामले से जुड़े सरकारी वकील ह्यूग बडिन ने कहा कि सिडनी की एक अदालत में तीन आरोप वापस ले लिए गए हैं.

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड को वकील बड‍िन ने बताया कि, ‘एक आरोप प्रमाणित हुआ है, जबकि बिना सहमति के यौन संबंध बनाने के तीन आरोपों को वापस ले लिया गया है.’

गुणतिलका पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान श्रीलंका की टीम के सदस्य थे. उन्होंने नामीबिया के खिलाफ पहला मैच खेला था, लेकिन इसके बाद चोटिल होने के कारण वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे. गुणतिलका ने श्रीलंका की टीम की तरफ से 8 टेस्ट, 45 वनडे और 46 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper