तमिलनाडु में बारिश से स्कूल की छुट्टी, जानिए दिल्ली,UP समेत अन्य राज्यों के मौसम का हाल


देश के कई राज्यों में मौसम का मिजाज तेजी से बदल रहा है। जी हाँ और मौदानी इलाकों में तापमान में कमी दर्ज की जा रही है। हालाँकि पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का सिलसिला शुरू हो गया है। इसी के साथ ही, दक्षिण भारत के राज्यों में बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही हैं। आपको बता दें कि दिल्ली में जैसे-जैसे ठंड की दस्तक हो रही है, वैसे-वैसे प्रदूषण भी खतरनाक स्तर पर पहुंचता जा रहा है। जी दरअसल दिल्ली में आज, 3 नवंबर को न्यूनतम तापमान 15 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री दर्ज किया जाएगा। वहीं, सुबह के वक्त हल्का कोहरा भी रहेगा।

अब बात करें उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की तो यहाँ आज न्यूनतम तापमान 17 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 डिग्री दर्ज किया जाएगा। वहीं गाजियाबाद में आज न्यूनतम तापमान 17 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। इसके अलावा मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट की मानें तो तटीय आंध्र प्रदेश और तटीय तमिलनाडु में कुछ स्थानों पर मध्यम बारिश के साथ कहीं-कहीं भारी बारिश संभव है।

आंतरिक तमिलनाडु, केरल, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और रायलसीमा में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं उत्तराखंड के कुछ इलाकों में हल्की बारिश और कुछ इलाकों में बर्फबारी देखने को मिल सकती है। आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से तमिलनाडु के कई इलाकों में हो रही बारिश के चलते स्कूल बंद कर दिए गए हैं। पुडुचेरी, कराईक्कल कुड्डालोर, मयिलादुथुराई और विल्लुपुरम जिलों में बारिश के कारण स्कूलों में अवकाश घोषित कर दी गई है। जी दरअसल मौसम विभाग का कहना है कि नवंबर में देश के अधिकांश हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से ज्यादा रहेगा।

वहीं आईएमडी के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने कहा कि देश के अधिकांश इलाकों में नवंबर के दौरान न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक रहने की उम्मीद है। इसके अलावा महापात्र ने इस महीने शीतलहर की संभावना को एक तरह से खारिज करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर के बड़े हिस्से, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में दिन के तापमान के सामान्य से अधिक रहने की संभावना है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper