Top Newsदेशराज्य

निक्की मर्डर केस में एक और सनसनीखेज खुलासा, शव ठिकाने लगाने में दिल्ली पुलिस का सिपाही भी था शामिल, निक्की की बहन से भी होगी पूछताछ

नई दिल्ली। झज्जर की रहने वाली निक्की यादव हत्याकांड में क्राइम ब्रांच ने मुख्य आरोपित साहिल गहलोत के दो भाइयों व दो दोस्तों को भी गिरफ्तार कर लिया है। साहिल के पिता वीरेंद्र गहलोत को शुक्रवार देर रात गिरफ्तार किया गया था। शनिवार को पांचों को द्वारका कोर्ट में पेश किया गया, जहां से पांचों को तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।

साहिल गहलोत पहले से ही पांच दिन की रिमांड पर है। गिरफ्तार आरोपित नवीन दिल्ली पुलिस में सिपाही है और डीसीपी द्वारका आफिस में तैनात है। वहीं, क्राइम ब्रांच निक्की की बहन से भी पूछताछ कर रही है।

नई जानकारी सामने आने पर क्राइम ब्रांच ने मुकदमे में आपराधिक साजिश रचने, सुबूत मिटाने, आपराधिक घटना की जानकारी होने के बावजूद पुलिस को उसकी सूचना न देने, छिपाने व आरोपित को संरक्षण देने की चार अतिरिक्त धाराएं भी जोड़ दी हैं। पहले पुलिस ने केवल हत्या की धारा में साहिल गहलोत पर मुकदमा दर्ज किया था।

आपराधिक साजिश रचने की धारा लगाने पर अब सभी छह आरोपितों पर समान रूप से कार्रवाई होगी। अगर पुलिस घटना की कड़ियां जोड़ते हुए कोर्ट में पर्याप्त सुबूत पेश कर देती है तो सभी छह आरोपितों को अधिकतम फांसी व न्यूनतम उम्रकैद की सजा हो सकती है।

क्राइम ब्रांच के विशेष आयुक्त रवींद्र सिंह यादव के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए चार अन्य आरोपितों के नाम आशीष, नवीन, अमर व लोकेश है। आशीष, साहिल का चचेरा भाई है व नवीन उसकी मौसी का बेटा है। नवीन, दिल्ली पुलिस में सिपाही है। उसकी तैनाती डीसीपी द्वारका आफिस में थी।

गिरफ्तारी होने पर विभाग ने उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। उसे जल्द ही नौकरी से बर्खास्त कर दिया जाएगा। अमर व लोकेश साहिल गहलोत के घनिष्ठ दोस्त हैं।

रवींद्र सिंह यादव का कहना है कि साहिल पहले पुलिस को गुमराह करता रहा। मोबाइल काल डिटेल व सीसीटीवी फुटेज जुटाने के बाद सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने सच्चाई उगल दी जिससे पूरी साजिश का राजफाश हो गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper