न उल्टी हुई न निकला पेट, हॉस्पिटल में भर्ती हुई महिला और फिर…

ब्रिटेन की एक महिला ने हैरान कर देने वाला खुलासा कर दिया है कि उसे अपने दूसरे बच्चे के जन्म से पहले तक अपनी प्रेग्नेंसी का बिल्कुल अंदाजा अब तक नहीं मिला है. एमा फिट्जसिमंस नाम की यह महिला पेट दर्द की शिकायत के उपरांत मंगलवार को पोर्ट मैकक्वैरी हॉस्पिटल पहुंच गई. अस्पताल के डॉक्टरों ने फिर उन्हें बताया कि वह मामूली पेट दर्द से नहीं बल्कि लेबर पेन का सामना कर रही थी. इस बारें में सुनकर महिला दंग रह गई और उन्होंने डॉक्टर्स से स्कैन दोबारा चेक करने की बात कही. एमा ने 2 वर्ष पूर्व ही अपने पहले बेटे विलियम को जन्म दिया था. बता दें कि एमा की इस अजीबोगरीब प्रेग्नेंसी को लेकर उनके पार्टनर एरॉन ने उन्हें पूरा सपोर्ट किया और दोनों ने मिलकर अपनी बेटी विलियम रॉज का इस दुनिया में वेलकम कर लिया है.

एमा ने अपनी दोनों गर्भावस्था के बारे में यह भी बोला है कि, विलियम (बेटे) के बारे में मुझे गर्भावस्था के 11वें सप्ताह में पता चला था और मैं 22वें सप्ताह तक रोजाना बीमार रहने लगी थी इसलिए वह एक अलग तरह का महसूस करती थी. एमा ने बोला है कि, डॉक्टर्स का इस बारें में बोलना है कि मुझे दूसरी प्रेग्नेंसी के बारे में इसलिए पता नहीं चल पाया क्योंकि हो सकता है कि बच्चा गर्भ में हमेशा पीठ के बल हमेशा बैठा हो और प्लेसेंटा उसके आगे था. इस कारण से मुझे उसकी कोई हलचल महसूस नहीं हो पाई है.

एमा ने अपनी बात को जारी रखते हुए आगे कहा है कि वह प्रेग्नेंसी के दौरान भी अपने पुराने कपड़े ही पहन कर रखती थी. ना ही उनका वजन बढ़ा था और ना ही उनकी फिगर में कोई परिवर्तन हुआ है. कुछ स्टडीज में अनुमान लगाया भी लगाया जा चुका है कि 400 या 500 महिलाओं में से एक महिला को उस वक़्त अपने गर्भावस्था का पता चलता है जब वे अपनी प्रेग्नेंसी के 20वें सप्ताह में होती हैं. डॉक्टरों का इस बारें में बोलना है कि जिन महिलाओं के पीरियड्स समय पर नहीं होते, जो मोटापे से जूझ रही होती हैं या जो महिलाएं मानसिक बीमारियों से पीड़ित होती हैं, उन्हें लेबर पेन होता है लेकिन वे अपनी प्रेग्नेंसी के बारें में कुछ भी नहीं पता होता है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper