पीएम मोदी के गुजरात दौरे से पहले हुई हिंसक झड़प, भीड़ ने मस्जिद में भी की तोड़फोड़

कच्छ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (27 अगस्त) से दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं। पीएम मोदी के दौरे से पहले कच्छ जिले के भुज में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हो गई। ऐसा बताया जा रहा है कि भीड़ ने सड़क पर उतरकर एक मस्जिद के साथ-साथ कई दुकानों में तोड़फोड़ की। यह झड़प एक युवक की हत्या के बाद हुई है।

यह मामला भुज के माधापुर इलाके का है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां दूध बेचने वाले एक युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। वारदात की सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और घटना की जांच पड़ताल में जुट गई। जैसे ही युवक की हत्या की खबर फैली तो गुस्साई भीड़ सड़कों पर उतर आई।

इस दौरान भीड़ ने एक मस्जिद और कई दुकानों में तोड़फोड़ की। मस्जिद और दुकानों में तोड़फोड़ की सूचना मिलते ही पुलिस सतर्क हो गई और स्थिति को नियंत्रण और शांति बहाल करने की कोशिश करने लगी। घटना के बाद से इलाके में वरिष्ठ अधिकारियों सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस की मानें तो फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।

वहीं, पुलिस ने स्थानीय लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। साथ ही साथ फर्जी खबरों और गलत सूचनाओं में न आने की भी अपील की है। बताया जा रहा है कि सांप्रदायिक हिंसा के मद्देनजर पुलिस ने दोनों पक्षों की और से शिकायत दर्ज कर ली है। आगे की जांच की जा रही है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएंगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper