उत्तर प्रदेश

पुलिस उपमहानिरीक्षक विन्ध्याचल परिक्षेत्र द्वारा  तीनो जनपदों के यातायात प्रभारियों के साथ की यातायात समीक्षा गोष्ठी, दिए आवश्यक निर्देश

मिर्जापुर,पुलिस उपमहानिरीक्षक विन्ध्याचल परिक्षेत्र, मीरजापुर आर0पी0 सिंह द्वारा यातायात को सुचारू रूप से संचालित/व्यवस्थित करने हेतु की जाने वाली कार्यवाहियों जैसे शहर, भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर गाड़ियों की व्यवस्थित पार्किंग, नो एंट्री में प्रवेश नहीं करने, मार्केट में लोडिंग छोटे वाहन व ठेले आदि से होने वाली परेशानियों, यातायात नियमों का पालन नहीं करने वालों के विरूद्ध विधिक कार्यवाही किये जाने हेतु कड़े निर्देश दिये गये ।
शासन व उच्चाधिकारियों के निर्देशानुसार जनपद के किसी भी हाइवे/रोड पर अवैध रुप से ट्रक व अन्य वाहन न खड़ा हो पाये, जनपद में सड़क पर अवैध अतिक्रमण, अवैध टैक्सी व बस स्टैंड तथा अवैध पॉर्किंग के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही कराते हुए अतिक्रमण मुक्त कराया जाय, साथ ही बिना निबंधित वाहन परिचालन, वाहन ओवरलोडिंग, निर्धारित रूट से इतर वाहन चलाने वाले के विरुद्ध जुर्माना व जब्ती की कार्यवाही हेतु निर्देशित किया।
सभी यातायत कर्मी सतर्क तथा अच्छे टर्न आउट के साथ ड्यूटी पर मौजूद रहकर उच्चकोटि का यातायात नियन्त्रण करेंगे, वाहनों से अवैध वसूली की शिकायत यदि प्राप्त होती है तो एसे कर्मचारियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी। दुर्घटना पर रोक लगाने को लेकर बाहुल्य वलनरेबल स्पॉट्स व ब्लैक स्पॉट के रूप में चिन्हित स्थलों पर आवश्यक सुधार व सभी खतरनाक व ब्लैक स्पॉट का स्थल निरीक्षण, ओवरस्पीड करने वाले वाहनों के विरूद्ध कार्यवाही करने की आवश्यकता पर भी बल दिया गया। सड़क दुर्घटना में घायल हुए व्यक्ति की मदद कर उचित इलाज की व्यवस्था तत्काल की जाये। अनुशासित यातायात शहर की शान होती है ।
इस अवसर पर परिक्षेत्र के तीनो जनपदों के यातायात प्रभारी मौजूद रहे ।
रवीन्द्र केसरी
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper