फिलहाल मैक्स अस्पताल में ही रहेंगे ऋषभ पंत, जानिए अब कैसी है क्रिकेटर की हालत

देहरादून. क्रिकेटर ऋषभ पंत फिलहाल मैक्स अस्पताल में ही रहेंगे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि 26 जनवरी को ऋषभ की जान बचाने वाले हरियाणा रोडवेज के ड्राइवर, कंडक्टर को सम्मानित किया जाएगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को मैक्स अस्पताल पहुंचकर हादसे में घायल क्रिकेटर ऋषभ पंत का हाल जाना।

उन्होंने बताया कि ऋषभ के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है। उनके परिजन भी इलाज से संतुष्ट हैं। सीएम धामी ने उनका इलाज कर रहे चिकित्सकों से भी बातचीत की, जिसमें उन्होंने बताया कि आने वाले दो दिनों में ऋषभ के स्वास्थ्य में और सुधार आएगा।

पीठ में काफी रगड़ होने से ऋषभ को दर्द की परेशानी हो रही है। ऋषभ ने जान बचाने वालों का आभार जताया। सीएम से बातचीत में ऋषभ ने बताया कि उन्हें कार चलाते समय कुछ गड्ढ़ा या काली चीज दिखी। इसकी वजह से कार बेकाबू हो गई।

वहीं, सीएम धामी ने कहा कि ऋषभ की जान बचाने वाले हरियाणा रोडवेज के ड्राईवर सुशील कुमार और कंडक्टर परमजीत सिंह को 26 जनवरी को सम्मानित किया जाएगा।

ऋषभ की जान बचाने वाले ड्राईवर, कंडक्टर को उत्तराखंड पुलिस भी सम्मानित करेगी। पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि दुर्घटना के बाद पहला एक घंटा गोल्डन आवर होता है।

अगर उस दौरान घायल को समुचित उपचार मिल जाए तो जान का जोखिम कम हो जाता है।

चूंकि, रोडवेज के ड्राइवर-कंडक्टर ने दुर्घटना के बाद तत्काल कदम उठाते हुए गंभीर रूप से घायल ऋषभ की मदद की। इसलिए गुड समेरिटन योजना के तहत पुलिस उन्हें सम्मानित करेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper