बारिश से मिली राहत, कई जगहों पर ट्रैफिक जाम, लोग परेशान

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में रात भर हुई बारिश ने शहर के तापमान को गिरा दिया, लेकिन सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया। रिपोटरें के अनुसार, बारिश के कारण दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में भारी ट्रैफिक जाम हो गया, जिससे आईटीओ जंक्शन जैसी प्रमुख सड़कों पर वाहनों की लंबी कतारों में यात्रियों को फंसना पड़ा।

दिल्ली और उसके आसपास तेज हवाओं और आंधी के कारण कुछ पेड़ भी उखड़ गए। दिल्ली छावनी क्षेत्र के पास गिरे एक बड़े पेड़ ने दोनों ओर से यातायात अवरुद्ध कर दिया, जिससे यात्रियों को असुविधा हुई। ट्रैफिक जाम के अलावा शहर के सभी निचले इलाकों से भी जलभराव की सूचना मिली।

तड़के से, दिल्ली-एनसीआर और उत्तर-पश्चिम भारत के बड़े हिस्से में धूल भरी आंधी चली, उसके बाद तेज हवाएं और गरज के साथ बिजली गिरने से सतह का तापमान 11 डिग्री नीचे आ गया। आईएमडी ने पहले 23 मई को तीव्रता के साथ 22 से 24 मई तक उत्तर पश्चिम भारत के लिए तीन दिनों के लिए बारिश की भविष्यवाणी की थी।

इस बीच, इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन भी बाधित हुईं। हवाईअड्डा अधिकारियों ने यात्रियों से अद्यतन उड़ान जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करने का अनुरोध किया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper