ब्रह्म मुहूर्त में यह सपने दिखना माना जाता है बेहद ही शुभ

NEW DELHI: सोने के बाद हर एक व्यक्ति एक अलग ही दुनिया में चला जाता है। वहीं स्वप्न शास्त्र के मुताबिक व्यक्ति सोने के बाद जो भी सपने देखता है वह उसके भविष्य को लेकर कोई ना कोई संकेत देते हैं। आपने भी अपनी जिंदगी कभी-ना-कभी तो यह जरूर सुना होगा कि सुबह के सपने सच हो जाते हैं। आपको बता दें, यह स्वप्न शास्त्र के अनुसार कहा जाता है की सुबह 3:00 से लेकर 5:00 बजे के बीच में देखे गए सभी सपने सच हो जाते हैं। यदि आपको भी ब्रह्म मुहूर्त में ऐसा कोई सपना दिखाई देता है तो यह आपके जल्द ही धनवान बनने का संकेत है।

हंसते – खेलते बच्चे का सपना

ज्योतिष में कई सारे ऐसे सपनों के बारे में बताया गया है जो व्यक्ति को उसके भविष्य के बारे में संकेत देते हैं। ऐसे में अगर आपको भी ऐसा सपना दिखाई देता है, जिसमे बच्चा हंसते-खेलते व मस्ती करता दिखाई दे तो समझ लीजिए की अपके घर में जल्द ही माता लक्ष्मी का वास होने वाला है।

अपने आप को नदी में स्नान करते देखना

यदि आप कभी ब्रह्म मुहूर्त के समय सपने में खुद को स्नान करते हुए देखते हैं, तो इस सपने को बहुत भी शुभ माना जाता है। यह सपना बेहद ही शुभ फलदायी माना जाता है। अगर किसी जातक द्वारा यह सपना देखा जाता है तो इसका अर्थ होता है कि उसका उधार दिया हुआ पैसा आपको जल्द वापस मिलने वाला है।

पानी से भरा मटका

ऐसे सपने भी बहुत शुभ माने जाते हैं, जिसमें आप को पानी से भरा घड़ा या फिर कलश दिखाई दे। इस सपने का अर्थ होता है कि आपको जल्द ही धन लाभ होने वाला है। वही ब्रह्म मुहूर्त में मिट्टी के पात्र या घड़े को देखना भी शुभ माना गया है।

दांत टूटते हुए देखना

यदि आपको कभी सपने में खुद के दांत टूटते हुए दिखाई देते हैं, तो इसे भी बेहद शुभ और फलदायी सपना माना जाता है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक इस प्रकार के सपने नौकरी और व्यापार में लाभ मिलने का संकेत देते हैं। इस कारणवश इन्हें स्वप्न शास्त्र में शुभ माना गया है।

अनाज का ढेर देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि किसी जातक को सुबह के समय अनाज का ढेर दिखाई देता है, या फिर वह खुद को अनाज के ढेर पर चढ़ा हुआ देखता है, तो इसका मतलब होता है कि उसको बहुत जल्द धन लाभ होने वाला है। इसके साथ ही अगर यह सपना देखते हुए आपकी आंखें खुल जाती हैं तो यह और भी ज्यादा शुभ माना जाता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper