भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं सोनिया गांधी, कांग्रेस ने कहा- संकल्प होगा मजबूत

नई दिल्ली । कांग्रेस ने गुरुवार को पार्टी अंतरिम प्रमुख सोनिया गांधी के कर्नाटक के जक्कनहल्ली से कराड्या तक भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने की सराहना करते हुए कहा कि उनकी उपस्थिति से पार्टी को मजबूत करने में मदद मिलेगी। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने ट्विटर पर कहा, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पदयात्रियों के साथ मांड्या जिले के जक्कनहल्ली और कराड्या के बीच पैदल चलीं। उनका कार्यक्रम केवल 30 मिनट का था। वह कर्नाटक के लोगों के समर्थन और बदले में हमारे संकल्प को मजबूत करने के लिए 2 घंटे तक भारत जोड़ो यात्रा के साथ रहीं।

यात्रा का नेतृत्व कर रहे राहुल गांधी ने कहा कि सोनिया गांधी ने हमेशा लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए काम किया है। वह इन सिद्धांतों की रक्षा के लिए चलीं। मुझे उनके साथ चलने पर गर्व है। पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि देश मजबूत होगा। इस बीच, राहुल गांधी की सोनिया के जूते के फीते बांधते हुए तस्वीरें वायरल हुई। इस पर राजनीतिक विश्लेषक सुधींद्र कुलकर्णी ने कहा, यह भारतीय संस्कृति है। लाखों भारतीय, जो आज कांग्रेस समर्थक नहीं हैं, राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा के बाद प्रशंसा करना शुरू कर देंगे।

कांग्रेस महासचिव संगठन के.सी. वेणुगोपाल ने ट्वीट किया, भारत जोड़ो यात्रा को भारी प्रोत्साहन देते हुए, कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी आज यात्रा में शामिल हुईं। उनके आगमन से भीड़ में उत्साह की लहर दौड़ गई। उनकी उपस्थिति ही आम आदमी में जोश भरने वाली है और राहुल गांधी और यात्रियों के संकल्प को मजबूत करने वाली है। विजयदशमी और दशहरा पर्व को देखते हुए दो दिन के अंतराल के बाद मांड्या जिले से भारत जोड़ो यात्रा फिर से शुरू हुई।

सोनिया गांधी सोमवार को मैसूर पहुंची थीं और काबिनी के बैकवाटर के पास एक रिसॉर्ट में रुकी थीं। पदयात्रा का मुकाबला करने के लिए, सत्तारूढ़ भाजपा ने राज्य भर में कई दौरों और सम्मेलनों की योजना बनाई है। गुरुवार सुबह, यात्रा पांडवपुरा से शुरू हुई और मांड्या जिले के चौडेनहल्ली गेट पर समाप्त होगी। भारत जोड़ो यात्रा, जो सातवें दिन में प्रवेश कर चुकी है, 21 दिनों के लिए निर्धारित की गई है, जिसके दौरान यह 511 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। चामराजनगर, मैसूर जिलों को कवर करने के बाद, यात्रा मांड्या जिले में प्रवेश कर गई।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper