मध्यप्रदेश के जबलपुर में लगे भूकंप के झटके, 4.3 रही तीव्रता

भोपाल: मध्य प्रदेश के कई शहरों में आज सुबह-सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. हालांकि भूकंप का मुख्य केंद्र जबलपुर-डिंडोरी जिले में बताया जा रहा है, लेकिन आसपास के जिले डिंडोरी, मंडला, बालाघाट, सिवनी और उमरिया में भी हल्के झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप की तीव्रता 4.3 रिक्टर स्केल बताई जा रही है. आम लोगों ने भी भूकंप के झटके महसूस किये और दहशत से बहुत सारे लोग घरों से बाहर निकल आए.

मौसम और भूकम्प से जुड़ी कई वेबसाइटों ने सुबह 8.43 बजे जबलपुर में 4.3 तीव्रता का एक भूकंप रिकॉर्ड किया है. इसका एपिसेंटर नर्मदा के किनारे बरगी डेम के समीप बताया जा रहा है. जबलपुर के अलावा मंडला डिंडोरी, सिवनी, बालाघाट और उमरिया जिले में भी लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए हैं.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक भूकंप का कंपन 5 से 10 सेकेंड रहा और इस दौरान कांच की खिड़कियां हिलने लगी. वहीं भूगर्भीय आवाजे भी आने का दावा किया जा रहा है. जबलपुर के विजय नगर इलाके में रहने वाले आनंद बारी बताते हैं कि दहशत में आस-पड़ोस के सभी लोग घर से बाहर निकल आए थे. वहीं रांझी इलाके के सेंट जेवियर स्कूल में टीचरों ने भूकंप आते ही बच्चों को क्लास रूम से बाहर निकाल कर मैदान में सुरक्षित खड़ा कर दिया.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper