मध्य प्रदेश के बालाघाट में मुठभेड़ के बाद 30 लाख के इनामी 3 नक्सली ढेर

भोपाल: मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में सोमवार सुबह सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 30 लाख रुपये से अधिक के तीन इनामी माओवादी मारे गए। राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने यह जानकारी दी।

मारे गए नक्सलियों में एक महिला भी शामिल है। नरोत्तम मिश्रा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि मुठभेड़ राज्य की राजधानी भोपाल से करीब 450 किलोमीटर दूर बालाघाट जिले के बहेला थाना क्षेत्र में हुई। उन्होंने कहा, “पुलिस के हॉक फोर्स और विद्रोहियों के बीच मुठभेड़ में सिर पर इनाम रखने वाले तीन माओवादी मारे गए।” उन्होंने कहा कि जिस इलाके में मुठभेड़ हुई वह महाराष्ट्र सीमा के पास स्थित है।

नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि मारे गए माओवादियों की पहचान उनके संभागीय समिति के सदस्य नागेश के रूप में हुई है, जिन पर 15 लाख रुपये का इनाम है और एरिया कमांडर मनोज और एक महिला रामे, दोनों पर आठ-आठ लाख रुपये का इनाम है।

उन्होंने कहा कि हॉक फोर्स सभी माओवादी प्रभावित इलाकों में सतर्क है।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper