महंगाई के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी में कांग्रेस, राहुल गांधी फिर विदेश दौरे पर

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी महंगाई के खिलाफ अगले महीने से ‘जन जागरण आंदोलन’ के दूसरे चरण का आगाज़ करने जा रही है। अब खबर है कि कांग्रेस इस आयोजन को 2 अक्टूबर से शुरू हो रही भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत के रूप में राज्यों में ले जाने की उम्मीद कर रही है। वहीं, पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में एक कार्यक्रम के आयोजन में हिस्सा लेने लंदन के लिए रवाना हो चुके हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आंदोलन के पिछले चरण के मद्देनजर यह देखा जाना बाकी है कि दूसरा चरण कैसा प्रदर्शन करता है। वहीं, कांग्रेस 3000 किमी की भारत यात्रा में समान विचारधारा वाले नागरिक संगठनों को शामिल करना चाह रही है। राहुल गांधी कन्याकुमारी से कश्मीर की यात्रा गांधी जयंती से आरंभ कर रहे हैं। राजस्थान के उदयपुर में हुए तीन दिवसीय चिंतन शिविर में 430 नेता ही हिस्सा ले सके थे।

इस दौरान कई बड़े नाम कार्यक्रम से छूट गए थे ऐसे सोनिया गांधी औऱ राहुल जल्दी प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्षों और राज्यों में कुछ मंत्रियों सहित कई नेताओं को उदयपुर घोषणापत्र के बारे में जानकारी देंगें। उदयपुर में लिए गए फैसले के मुताबिक, गांधी जल्दी एक टास्क फोर्स गठित कर सकते हैं, जो नव संकल्प को मजबूती से लागू करने का कार्य करेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper