महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर कोविंद, मोदी ने दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 70वीं पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत, नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा और वायु सेना प्रमुख मार्शल बीएस धनोआ भी मौजूद थे।

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बापू को श्रद्धांजलि अर्पित करने गांधी स्मृति पहुंचे। महात्मा गांधी की 30 जनवरी 1948 को हत्या कर दी गई थी। इस दिन को देश में ‘शहीद दिवस’ के रूप में भी मनाया जाता है। राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट कर कहा, “हम शहीद दिवस पर महात्मा गांधी और उन असंख्य स्वंतत्रता सेनानियों को याद करते हैं, जिन्होंने हमारी आजादी के लिए अपना सब कुछ बलिदान कर दिया।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली, स्मृति ईरानी और महेश शर्मा ने भी सोशल मीडिया के जरिए महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, “हम उन सभी शहीदों को नमन करते हैं, जिन्होंने देश सेवा के लिए खुद को कुर्बान कर दिया। हम उन्हें हमेशा उनके साहस और देश के प्रति समर्पण की भावना के लिए याद करेंगे।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper