महापौर संयुक्ता भाटिया ने कसे स्वेज इंडिया के पेंच, सीवर समस्या के प्रभावी निस्तारण के दिये निर्देश

लखनऊ: आज महापौर संयुक्ता भाटिया ने लखनऊ शहर में सीवर सफाई व्यवस्था देख रही स्वेज इंडिया के महाप्रबंधक को नगर निगम कार्यालय में तलब कर पेंच कसे साथ ही एक हफ्ते में समस्त सीवर सम्बन्धित शिकायतो के निस्तारण के निर्देश देते हुए प्रतिदिन शिकायत निस्तारण आख्या कैम्प कार्यालय भेजने के लिए निर्देशित किया।

महापौर संयुक्ता भाटिया ने साथ ही स्वेज इंडिया को नगर निगम के समस्त जोनल कार्यालय पर एक अधिकारी को बैठाने के लिए भी निर्देशित करते हुए कहा कि अधिकतर जनता जोनल कार्यालयों पर ही आती है। जनता एवं पार्षदों की शिकायत का निस्तारण की जिम्मेदारी उक्त जोनल कार्यालय पर तैनात अधिकारी की होगी और शिकायत प्राप्ति के 24 घण्टे के अंदर शिकायत का निस्तारण किया जाए।

साथ ही महापौर ने महाप्रबंधक स्वेज इंडिया को सख्त निर्देश दिए कि सफाई कर्मचारियों को मेनहोल में न उतारा जाए, यदि कही भी ऐसी शिकायत आई तो कार्यवाही की जाएगी। महापौर ने सीवर की सफाई मशीन द्वारा कराए जाने एवं मशीनों की संख्या बढ़ाये जाने के लिए ही निर्देशित किया।

बैठक के दौरान महापौर संयुक्ता भाटिया संग अपर नगर आयुक्त अभय पाण्डेय, राकेश यादव, मुख्य अभियंता महेश वर्मा, जलकल महाप्रबंधक राम कैलाश, स्वेज इंडिया के महाप्रबंधक राजेश मठपाल, स्वेज की अधिकारी पूजा सहित अन्य जन मौजूद रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper