मेरे गिरोह ने की मूसेवाला की हत्या – लॉरेंस बिश्नोई

नई दिल्ली । सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने कबूल किया है कि प्रसिद्ध पंजाबी गायक शुभदीप सिंह सिद्धू (सिद्धू मूसेवाला) की निर्मम हत्या के पीछे उनका गिरोह जिम्मेदार था। 28 वर्षीय मूसेवाला की 29 मई को उस समय गोली मारकर हत्या कर दी गई थी जब वह एक कार में यात्रा कर रहे थे और लगभग एक दर्जन हमलावरों ने उन पर 30 से अधिक गोलियां चलाईं। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें ‘मृत’ घोषित कर दिया।

सिंगर की ऑटोप्सी रिपोर्ट से पता चला है कि उनके शरीर पर गोली लगने के 19 निशान थे। आधिकारिक सूत्रों ने कहा, “उसने कबूल किया कि उसका गिरोह हत्या (मूसेवाला की हत्या) के लिए जिम्मेदार है, लेकिन यह भी कहा कि वह सीधे तौर पर इसके पीछे नहीं था क्योंकि वह जेल में बंद है।” वर्तमान में मकोका (महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम) मामले में तिहाड़ जेल में बंद, बिश्नोई कथित तौर पर दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और पंजाब में उसके खिलाफ दर्ज पांच दर्जन से अधिक आपराधिक मामलों में शामिल है। उसने एक बार बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल फिलहाल हर एंगल से घटना की जांच कर रही है और मामले में बिश्नोई से भी पूछताछ कर रही है। यह भी पता चला है कि गैंगस्टर बिश्नोई पुलिस को सहयोग नहीं कर रहा है। सूत्र ने कहा, “वह घटना के बारे में ब्योरा नहीं दे रहा है, लेकिन उसने कबूल किया है कि इस हत्या के पीछे उसका गिरोह था।”

इस बीच, लॉरेंस बिश्नोई के भतीजे सचिन बिश्नोई ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। उसने दावा किया था कि मूसेवाला की हत्या पिछले साल अगस्त में यूथ अकाली दल के नेता विक्की मिद्दुखेड़ा की हत्या का बदला था। सूत्रों ने बताया कि विक्की मिद्दुखेड़ा लॉरेंस बिश्नोई का करीबी दोस्त था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper