मोदी ने सुशासन एवं समावेशी सशक्तिकरण मिशन को अंतर्राष्ट्रीय प्रमाणिकता दी : नकवी

नई दिल्ली: वरिष्ठ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता एवं केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, “सुशासन का इंस्टीट्यूशन एवं समावेशी विकास का मिशन” हैं। नकवी आज यहाँ “मोदी@20 ड्रीम्स मीट डिलीवरी” किताब के विमोचन कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि “मोदी बैशिंग ब्रिगेड” की राजनीतिक असहिष्णुता और “मोदी फोबिया” की सनक को परास्त करते हुए प्रधानमंत्री ने कड़े परिश्रम एवं तपस्या से सुशासन एवं समावेशी सशक्तिकरण के मिशन को अंतर्राष्ट्रीय प्रमाणिकता दी है।

उन्होंने कहा कि पिछले 20 वर्षों में श्री मोदी ने विकास के मसौदे को वोट के सौदे के सियासी चक्रव्यूह से मुक्त कर सर्वस्पर्शी विकास को सुशासन की संस्कृति बनाया। नकवी ने कहा कि मोदी ने “सुशासन के इंस्टीट्यूशन और समावेशी विकास के मिशन” के रास्ते में “सियासी संकट” और “साजिशों के कंटक” को अपने परिश्रम से परास्त कर जनता के विश्वास और विकास से सफल बनाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने कास्ट, कम्युनिटी की “संक्रिण सियासी संस्कृति” को खत्म कर “कॉमन पीपुल” को “प्रोग्रेस, प्रोस्पेरिटी का प्रिशियस पार्टनर” बनाया है।

नकवी ने कहा कि मोदी के “परिश्रम-परिणाम के मंतर” ने “परिक्रमा पॉलिटिक्स को छू मंतर” किया है। किताब का विमोचन उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू द्वारा विज्ञान भवन में किया गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper