Top Newsउत्तर प्रदेशराज्य

यूपी में खून चढ़ाने के बाद 14 बच्चों के एचआईवी, हेपेटाइटिस संक्रमित होने पर खड़गे ने की भाजपा सरकारों की आलोचना

नई दिल्ली: कानपुर के एक सरकारी अस्पताल में रक्त चढ़ाए गए 14 बच्चों में एचआईवी और हेपेटाइटिस संक्रमण पाये जाने पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को केंद्र और उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकारों की आलोचना की।

बच्चों को संक्रमित खून चढ़ाने की घटना को शर्मनाक बताते हुए खड़गे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 संकल्प लेने की बड़ी-बड़ी बातें सिखा रहे हैं, लेकिन उन्होंने राज्‍य की भाजपा सरकारों के लिए कोई जवाबदेही तय नहीं की है।

एक्स पर एक पोस्ट में खड़गे ने कहा, ”डबल इंजन सरकार ने हमारी स्वास्थ्य व्यवस्था को दोगुना बीमार बना दिया है। उत्‍तर प्रदेश के कानपुर के एक सरकारी अस्पताल में थैलेसीमिया से पीड़ित 14 बच्चों को संक्रमित खून चढ़ा दिया गया। इसकी वजह से ये बच्चे एचआईवी एड्स और हेपेटाइटिस बी, सी जैसी गंभीर बीमारियाँ से पीडि़त हो गये। यह गंभीर लापरवाही शर्मनाक है।”

राज्‍य सभा में विपक्ष के नेता खड़गे ने कहा, “भाजपा सरकार के इस अक्षम्य अपराध की सजा मासूम बच्चों को भुगतनी पड़ रही है। कल मोदी जी हमें 10 संकल्प लेने की बड़ी-बड़ी बातें सिखा रहे थे। क्या उन्होंने कभी अपनी भाजपा सरकारों के लिए रत्ती भर भी जवाबदेही तय की है?”

उनकी यह टिप्पणी उन रिपोर्टों के बाद आई है जिनमें कहा गया है कि कानपुर के एक सरकारी अस्पताल में खून चढ़ाने के बाद कम से कम 14 बच्चों में हेपेटाइटिस बी, सी और एचआईवी के संक्रमण पाए गए हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि 6 से 16 साल की उम्र के बच्चे उन 180 थैलेसीमिया रोगियों में से हैं, जिन्हें अस्‍पताल में रक्त चढ़ाया गया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper