रांची के एयरपोर्ट थाना क्षेत्र से हथियार के साथ हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

रांची । रांची के एयरपोर्ट थाना क्षेत्र से पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के एक हार्डकोर नक्सली सोनू मांझी को गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से एक हथियार भी बरामद किया गया है। बताया जा रहा है कि नक्सली के पास से मिला हथियार ए.के. 47 है। बताया गया कि सोनू मांझी खूंटी जिले का रहने वाला है। वह एयरपोर्ट के पास ही टोंक बस्ती में रहने वाली अपनी मां से मिलने पहुंचा था, तब पुलिस ने उसे गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि एयरपोर्ट थाना क्षेत्र इलाके में हथियार लेकर आने के पीछे उसका मकसद क्या था? संभावना जताई जा रही है कि उसके साथ कुछ और लोग भी हो सकते हैं।

नक्सली के पास से बरामद हथियार ए.के.47 है या फिर कोई अन्य हथियार, इसकी पुष्टि पुलिस ने फिलहाल नहीं की है। उसके खिलाफ खूंटी, रांची और चाईबासा जिले में कई मामले दर्ज हैं। गिरफ्तार नक्सली से रांची पुलिस फिलहाल पूछताछ कर रही है। जानकारी के मुताबिक, उसने पुलिस को बताया है कि उसकी मां इस इलाके में किराये के मकान में रहती है। वह उनसे पूजा के मौके पर मुलाकात करने आया था।

गौरतलब है कि हाल के दिनों में रांची के शहरी इलाकों में भी नक्सलियों की घुसपैठ बढ़ी है। पिछले छह महीनों के साथ शहर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों से आधा दर्जन से भी ज्यादा नक्सली गिरफ्तार किये गये हैं। पहले भी उनकी निशानदेही पर कई हथियारों की बरामदगी हुई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper