राजू श्रीवास्तव के लगभग सभी अंग कर रहे थे काम फिर क्यों हुई मौत?

नई दिल्ली। दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती देश के चर्चित स्टैंडअप कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने 42वें दिन दुनिया को अलविदा कह दिया। फैन्स के जेहन में यह सवाल अब भी बरकरार कि आखिर ऐसा क्या हुआ जो लोगों को हंसाने वाला अपना राजू सबको छोड़कर चला गया।

बताया जा रहा है कि हार्ट अटैक आने के बाद राजू श्रीवास्तव का ब्रेन क्षतिग्रस्त हुआ था, जो 42वें दिन तक भी रिकवर नहीं कर पाया। दरअसल, 16 अगस्त को राजू श्रीवास्तव के ब्रेन का सीटी स्कैन किया गया था। इस जांच रिपोर्ट में सामने आया था कि राजू श्रीवास्तव के दिमाग में पानी भर गया था। इसके बाद से लगातार हालत बद से बदतर होने लगे।

एम्स के सूत्रों के अनुसार, 10 अगस्त को जब राजू श्रीवास्तव को लाया गया था तो वह बेहद गंभीर हालत में थे। वह बेहोशी की हालत में यहां पर लाए गए थे और जांच करने पर पता चला कि उन्हें हार्ट अटैक आया था। इसके बाद उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी। बावजूद इसके उनके ब्रेन में शुरू से दिक्कत रही।

10 अगस्त से ही राजू श्रीवास्तव की हालत गंभीर बनी हुई थी। बीच-बीच में उनकी हालत में सुधार की खबरें आती रहीं, लेकिन एम्स के डॉक्टर राजू श्रीवास्तव की हालत में सुधार की बात को नकारते रहे। उधर, दिल्ली में रह रहे भतीजे मयंक कुशल ने बताया कि डॉक्टरों ने बुधवार को ही परिवार को चाचा राजू श्रीवास्तव उनका ब्रेन तक ऑक्‍सीजन नहीं पहुंच रहा है। इसके साथ ही परिवार को मानसिक रूप से तैयार रहने के लिए कहा गया था।

गौरतलब है कि एम्स में भर्ती 58 वर्षीय राजू श्रीवास्तव ने बुधवार को अंतिम सांस ली। उन्हें 10 अगस्त की सुबह ट्रेडमिल पर दौड़ते समय हार्ट अटैक आने पर एम्स में भर्ती कराया गया था। उसी दिन इलाज की कड़ी में कार्डियोलाजी विभाग के डा. नितीश नायक की देखरेख में उनकी एंजियोप्लास्टी कर स्टेंट डाला गया था। इसके बाद से वह लाइफ सपोर्ट सिस्टम यानी वेंटिलेटर पर थे।

इन सबके बीच एक वीडियो सामने आया है, जिसके मुताबिक राजू श्रीवास्तव को बुधवार को दूसरी बार हार्ट अटैक आया था। इसके चलते 41 दिन तक मौत के मुकाबिल राजू श्रीवास्तव 42वें दिन जिंदगी की जंग हार गए। दरअसल, यह वीडियो अभिनेता अनु अवस्थी ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इस वीडियो में अनु अवस्थी कहते है- ‘बहुत दुख के साथ बताना पड़ रहा है कि राजू श्रीवास्तव भैया हम लोगों के बीच नहीं हैं। आज सुबह अचानक अटैक पड़ने से, जो सब व्यवस्थाएं हाथ में थीं, वो सब निकल गई हैं।’

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper