राहुल मंगलवार को दाहोद में केजरीवाल बुधवार को राजकोट में करेंगे रैली

अहमदाबाद: कांग्रेस नेता राहुल गांधी और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरंिवद केजरीवाल इस सप्ताह गुजरात का दौरा करेंगे। इस दौरान राहुल दाहोद में और केजरीवाल राजकोट में जनसभाओं को संबोधित करेंगे।गुजरात में इस वर्ष दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है, जहां पिछले 27 वर्षों से भाजपा का शासन है। आप गुजरात में सत्तारूढ़ पार्टी को चुनौती देने वाले मुख्य दल के रूप में कांग्रेस की जगह लेने को प्रयासरत है।

राहुल गांधी मंगलवार को आदिवासी बहुल दाहोद में ‘आदिवासी सत्याग्रह रैली’ को संबोधित करेंगे, वहीं केजरीवाल बुधवार को राजकोट शहर में एक रैली को संबोधित करेंगे। केजरीवाल ने एक मई को भरूच जिले में भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) के नेता छोटू वसावा के साथ संयुक्त रूप से एक आदिवासी रैली को संबोधित किया था।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 अप्रैल को दाहोद का दौरा किया था और आदिवासी क्षेत्र के लिए 22,000 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं की शुरुआत की थी। कांग्रेस के एक बयान के अनुसार, राहुल गांधी की रैली दाहोद के ऐतिहासिक नवजीवन आर्ट्स एंड कॉमर्स कॉलेज में आयोजित की जाएगी और कार्यक्रम के बाद, वह पार्टी के विधायकों से मिलने के साथ ही राज्य के आदिवासी क्षेत्रों के नेताओं के साथ बातचीत भी करेंगे। कांग्रेस के बयान में कहा गया है कि रैली का उद्देश्य आदिवासियों के संवैधानिक अधिकारों की रक्षा करना है। कांग्रेस ने दावा किया कि भाजपा शासन में आदिवासी कष्ट में हैं। आप प्रवक्ता योगेश जडवानी ने कहा कि केजरीवाल 11 मई को राजकोट में एक रैली को संबोधित करेंगे और उनके गुजरात दौरे का विस्तृत कार्यक्रम बाद में घोषित किया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper