रेलवे यात्रियों को तगड़ा झटका, अब जनरल कोच से नहीं कर पाएंगे सफर, इन ट्रेनों से हटाए गए डिब्बे

नई दिल्ली : इंडियन रेलवे (Indian Railways) आए दिन अपने यात्रियों के सुविधा के लिए कई बड़े फैसला लेता है। जिसके बारे में वो अपने यात्रियों को अपडेट भी करता है, लेकिन इस बार रेलवे की तरफ से जो फैसला लिया गया है वो ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है। क्योंकि रेलवे (Railway) ने कई ट्रेनों में से जनरल कोच (General Coaches) हटाने का फैसला लिया है। जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना।

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रेलवे ने गोरखधाम एक्सप्रेस (Gorakhdham Express) समेत कई ट्रेनों में जनरल डिब्बों की संख्या में कटौती करने का फैसला लिया है। जिसको हटाने के बाद जनरल डिब्बों की जगह पर अब से वातानुकूलित बोगियां लगाई जाएंगी। जिसका असर आपकी जेब पर पड़ सकता है। आम आदमी पर भी इसका तगड़ा असर पड़ सकता है क्योंकि वातानुकूलित बोगियां लगाए जाने के बाद इसमें किराए की बढ़ोत्तरी की जा सकती है।

गौरतलब है कि 2 साल पहले तक गोरखधाम एक्सप्रेस में 9 जनरल बोगियां लगती थीं। हालांकि, प्राप्त जानकारी के मुताबिक गुरुवार से इस ट्रेन में सिर्फ 3 कोच ही लगेंगे। बाकी की बोगियों की जगह पर रेलवे ने 7 वातानुकूलित बोगियां लगाने का फैसला लिया है। इतना ही नहीं बल्कि इसके साथ ही कई अन्य ट्रेनों में भी जनरल बोगियों की संख्या को कम कर दिया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper