Top Newsउत्तर प्रदेशराज्य

लखनऊ कानपुर एक्सप्रेस-वे : अगले साल से 35 मिनट में पहुंचेंगे लखनऊ से कानपुर

लखनऊ: लखनऊ कानपुर एक्सप्रेस-वे जो लखनऊ और कानपुर के बीच बनाया जा रहा है, ताकि लखनऊ और कानपुर के बीच की दूरी कम समय में पूरी हो सके. अभी लखनऊ से कानपुर का सफर तय करने में यात्रियों को लगभग दो से तीन घंटे का वक्त लग जाता है, लेकिन इस एक्सप्रेस-वे के बन जाने से सिर्फ 35 मिनट में ही लखनऊ से कानपुर और कानपुर से लखनऊ तक का सफर तय हो जाएगा.

63 KM लंबे इस एक्सप्रेस-वे का काम दो पैकेज में हो रहा है. हर किसी को इंतजार है कि आखिर कब तक इसे शुरू किया जाएगा. बता दें कि अगले साल यह एक्सप्रेस-वे शुरू हो जाएगा. मंडलायुक्त ने एनएचआई के संबधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सड़कों के निर्माण कार्य में मैनपॉवर और उपकरणों की संख्या को बढ़ाया जाए. सड़कों का निर्माण कार्य युद्धस्तर पर किया जाए. इसके अलावा इसको बनाने के दौरान रूट डायवर्जन का भी पूरा प्रजेंटेशन बैठक में दिया गया.

छह लेन का है एक्सप्रेस-वे
लखनऊ-कानपुर एक्सप्रेस-वे की खास बातें ये हैं कि 18 किमी का एलिवेटेड सेक्शन का पहला पैकेज होगा. 360 पिलर करीब 12 किमी लंबाई में बनेंगे. 45 किमी के ग्रीनफील्ड सेक्शन का दूसरा पैकेज होगा. 63 किमी लंबा होगा यह लखनऊ-कानपुर एक्सप्रेस-वे और 35 मिनट में लखनऊ से कानपुर का सफर पूरा हो जाएगा. छह लेन वाला यह एक्सप्रेस-वे 2024 के सितंबर के बाद बनकर तैयार हो जाएगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper