लेस्बियन जोड़ा अदीला और फातिमा को कोर्ट ने दी साथ रहने की इजाजत

केरल: केरल की रहने वाली अदीला नसरीन (Adhila Nassrin) और फातिमा नूरा (Fathima Noora) सुर्खियों में हैं. दरअसल, दोनों समलैंगिक (Lesbian) हैं और हाल ही में हाईकोर्ट ने उन्हें साथ रहने की इजाजत दी है. लेकिन फिर भी इस जोड़े को अपने घरवालों का डर सता रहा है. आदिला का कहना है कि हमारे परिवार के लोग अब भी हमें धमका रहे हैं.

न्यूज एजेंसी से बात करते हुए 22 साल की आदिला नसरीन ने कहा कि इस केस में हमें LGBTQ समुदाय के लोगों का भरपूर सहयोग मिला. हमारे लिए यह कठिन दौर था, जिसने हमें भावनात्मक रूप से थका दिया. लेकिन केरल हाईकोर्ट के फैसले से हमें राहत जरूर मिली है, लेकिन पूरी आजादी नहीं.

बकौल आदिला केरल हाईकोर्ट के आदेश से, हम खुश और स्वतंत्र हैं. मगर पूरी तरह से आजाद नहीं महसूस कर रहे, क्योंकि हमारे घरवाले अब भी हमें धमका रहे हैं. आदिला ने पिछले हफ्ते यह भी आरोप लगाया था कि उनकी पार्टनर फातिमा (23) को उनके घरवालों ने बंधक बना लिया. इसको लेकर उन्होंने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई थी.

आदिला और फातिमा पढ़ाई के दौरान सऊदी अरब में मिली थीं. बाद में उन्होंने साथ रहने का फैसला कर लिया. लेकिन परिजनों ने उनके इस रिश्ते का विरोध किया और धमकियां दीं. मगर आदिला और फातिमा पर इसका कोई असर नहीं हुआ और वो अपने साथ रहने के फैसले पर अडिग रहीं.

आदिला कहती हैं कि 9 मई को मैं कोझीकोड पहुंची और फातिमा से मिली. कुछ दिनों तक दोनों यहां एक शेल्टर होम में रहे. लेकिन घरवाले जब उनतक पहुंच गए तो मामले में पुलिस ने हस्तक्षेप किया. बाद में आदिला और फातिमा के घरवाले उन्हें जबरन अपने-अपने घर लेकर चले गए.

इसके बाद उन्होंने कोर्ट केस किया. जिसके बाद बीते मंगलवार को कोर्ट ने समलैंगिक जोड़े आदिला नसरीन और फातिमा नूरा को आदिला द्वारा दायर बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर सुनवाई के बाद एक साथ रहने की अनुमति दे दी. इस केस में LGBTQ समुदाय के लोगों ने आदिला और फातिमा की मदद की.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper