वास्तु दोष समेत घर की कई समस्‍याओं को दूर करती है फिटकरी, आप भी जरूर जान लें

नई दिल्‍ली. वास्‍तु शास्‍त्र में रोजमर्रा में काम आने वाली कुछ चीजों को बहुत अहम माना गया है. जैसे- नमक, हल्‍दी, फिटकरी आदि. सामान्‍य लगने वाली इन चीजों में कई तरह के वास्‍तु दोष और जीवन की समस्‍याएं दूर करने की ताकत होती है. उदाहरण के लिए घर में फैली नकारात्‍मक ऊर्जा जिंदगी में ढेरों परेशानियां लाती हैं लेकिन फिटकरी का एक आसान उपाय इस नकारात्‍मक ऊर्जा को खत्‍म कर देता है. आज हम फिटकरी के कुछ चमत्‍कारिक उपाय जानते हैं.

फिटकरी के चमत्‍कारिक उपाय
घर की नकारात्‍मक ऊर्जा दूर करने का उपाय: घर में नकारात्‍मक ऊर्जा हो तो उस घर में रहने वाले लोगों के बीच झगड़े-मुनमुटाव होते हैं. घर में अशांति रहती है. इस स्थिति को दूर करने के लिए घर के बाथरूम में एक कटोरी फिटकरी भरकर रख दें. कुछ दिन बाद जब उसका रंग बदल जाए तो उसे बदल दें. यह उपाय करते ही घर में सुख-शांति आ जाएगी.

वास्तु दोष दूर करने का उपाय:
वास्तु दोषों को दूर करने के लिए एक कटोरी में 50 ग्राम फिटकरी घर के किसी ऐसे कोने में रख दें, जहां किसी की आसानी से नजर न आए. कुछ दिनों में फिटकरी बदलते रहें. यह उपाय कई वास्‍तु दोषों को दूर करके आपके जीवन में सुख-समृद्धि, सफलता के रास्‍ते खोलेगा.

धन पाने का उपाय: यदि जीवन में ढेर सारा पैसा पाना चाहते हैं तो काले कपड़े में थोड़ी सी फिटकरी को बांध कर छोटी-छोटी पुडि़या बना लें और घर के हर कोने में रख दें.

तरक्की पाने का उपाय: यदि बिजनेस या जॉब में काफी कोशिशों के बाद भी उन्‍नति न हो रही हो तो काले कपड़े में थोड़ी सी फिटकरी बांधकर घर के मैन गेट पर लटका दें. कुछ ही दिन में कायाकल्‍प हो जाएगा.

कर्ज से छुटकारा पाने का उपाय: एक काले कपड़े में फिटकरी के 5 टुकड़े और 5 नीले रंग के फूल रखकर उसकी पोटली बांधकर अपनी जेब में रख लें. कुछ ही दिन में कर्ज उतरने लगेगा और जल्‍द ही उससे निजात मिल जाएगी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper