विधायक ने पालिकाध्यक्ष के साथ किया कान्हा गौशाला का शिलान्यास


सीतापुर। महमूदाबाद कस्बे के सार्वजनिक चौराहों व मुख्य मार्ग के साथ गलियों में घूम रहे सैकड़ो छुट्टा गोवंशीयों से नागरिकों को शीघ्र निजात दिलाने के उद्देश्य से नगर पालिका महमूदाबाद के खेंदौरा में एक करोड़ 65 लाख रुपए की लागत से बनने वाली कान्हा गौशाला के निर्माण कार्य का शिलान्यास शुक्रवार को क्षेत्रीय विधायक ने पालिकाध्यक्ष के साथ किया।
किसानों की फसल बर्बाद कराने के साथ आये दिन दुर्घटनाओं का सबब बन रहे छुटटा जानवरों से निजात दिलाने की मांग लम्बे समय से नागरिकों के द्वारा लगातार की जा रही थी। उसके बाद नागरिकों की मांग को ध्यान में रखते हुये गौ आश्रय स्थल का निर्माण कार्य शुरू कराया गया। नगर पालिका क्षेत्र के लोगों को छुट्टा मवेशियों से निजात दिलाने के लिए इंद़ौरा वार्ड के मोहल्ला खंदौरा में पालिका की खाली पड़ी भूमि को चिंहित कर गौ आश्रय स्थल के निर्माण के लिये सुविधा युक्त गौशाला का निर्माण एक करोड़ 65 लाख 89 हजार रुपए से होगा जिसमें बाउंड्री वाल, गौवंशो को चारा खाने के लिए नांदे, धूप बरसात व ठंड से बचाने के लिए सुरक्षित टीनशेड, प्रांगण में इंटरलॉकिंग, पानी के साथ जल निकास की समुचित व्यवस्था होगी। गौशाला निर्माण के बाद पालिका क्षेत्रवासियों को इस बड़ी समस्या से जल्द निजात मिलेगी। विधायक आशा मौर्या ने बताया कि छुट्टा जानवरों की एक बड़ी समस्या वर्षों से पालिका क्षेत्र के नागरिकों व किसानों को झेलनी पड़ रही थी। पालिका के प्रस्ताव पर सरकार ने गौ आश्रय स्थल के निर्माण के लिए धनराशि प्रदान की है। अधिशासी अधिकारी शैलेन्द्र दुबे ने बताया कि पालिका के खेेंदौरा वार्ड में शीघ्र ही छुट्टा जानवरों के लिये गौ आश्रय स्थल निर्माण का कार्य पूर्ण होगा। इस मौके पर नगर पालिका के जेई दीपमणि पांडेय, सभासद संघ अध्यक्ष च्रकसुदर्शन पांडेय, सभासद उमेश वर्मा, बदर अहमद, मो सैफ, सुनील मौर्य, संतोष मिश्र, मो. सईद, सुहैल, विशंभर वर्मा, राशिद, संजय, एडवोकेट अजय द्विवेदी, अशफाक खां, दिलीप मिश्र, अंकुश राज़ विश्कर्मा, विजय सिंह सहित समस्त सभासद व नगरपालिका कर्मी मौजूद रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper