खेल

विराट कोहली ने तोडे़ सारे रिकॉर्ड, जानें एक इंस्टाग्राम पोस्ट से करते हैं कितनी कमाई, यहां देखे…

नई दिल्ली। धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली ने मैदान पर तो कई रिकॉर्ड बनाए और तोड़े हैं, अब उन्होंने मैदान के बाहर भी ऐसा कमाल किया है. विराट कोहली की कमाई काफी है, यह तो सभी जानते हैं. उन्होंने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए चार्ज भी बढ़ा दिया है. विराट फिलहाल टीम इंडिया के साथ हैं जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में बिजी है

अपने क्रिकेट करियर में अभी तक कई बड़े मुकाम हासिल कर चुके पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली का जलवा मैदान के बाहर भी है. विराट को अपना आइडल मानने वालों की भी कमी नहीं हैं. सोशल मीडिया पर भी वह सुपरहिट हैं. इंस्टाग्राम पर 21 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. विराट कोहली इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले खिलाड़ियों में शामिल हैं. वह क्रिकेटरों की लिस्ट में तो टॉप पर हैं. ओवरऑल स्पोर्ट्सपर्सन की लिस्ट में वह चौथे नंबर पर हैं. उनसे ऊपर क्रिस्टियानो रोनाल्डो, लियोनल मेसी और नेमार हैं.

विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट से होने वाली कमाई भी बढ़ा दी है. Hopper HQ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, विराट अब एक इंस्टाग्राम पोस्ट से 8 करोड़ रुपये कमाते हैं. उनके 215 मिलियन फॉलोअर्स हैं.विराट कोहली को इंस्टाग्राम पर दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हस्तियों की सूची में 14वां स्थान मिला है. वह सूची में टॉप-15 नामों में शामिल होने वाले एकमात्र भारतीय हैं.

विराट कोहली कई ब्रैंड्स को एंडोर्स करते हैं यानी उनका प्रचार करते हैं. इसके अलावा उनकी खुद की कंपनी भी चलती है जो जूते-कपड़े और परफ्यूम तक बनाती है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper