साइबर अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए जितेंद्र कुमार राजस्थान पुलिस के साथ मिलकर ‘हैकथॉन’ नामक साइबर सुरक्षा पहल का नेतृत्व कर रहे हैं

भारत के पसंदीदा जीतू भैया उर्फ जितेंद्र कुमार, मूल रूप से राजस्थान के रहने वाले, साइबर अपराधों पर अंकुश लगाने की पहल में राजस्थान पुलिस के साथ जुड़ गए हैं। मुख्यमंत्री द्वारा समर्थित इस पहल का उद्देश्य युवाओं को साइबर अपराध से कुशलतापूर्वक निपटने के लिए आवश्यक ज्ञान से लैस करते हुए राज्य के विकास में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए सशक्त बनाना है।

कार्यक्रम के साथ अपने जुड़ाव में, जितेंद्र कुमार ने साइबर खतरों के खिलाफ लड़ाई में युवा पीढ़ी को शामिल करने के महत्व को रेखांकित किया। जितेंद्र ने कहा, “आज के डिजिटल युग में, साइबर अपराध, विशेष रूप से फ़िशिंग, कई इंटरनेट उपयोगकर्ताओं को प्रभावित करता है। महामारी के चरम में वृद्धि देखी गई, जो इस मुद्दे को संबोधित करने की तात्कालिकता को दर्शाता है। मैं एक पहल शुरू करने के लिए राजस्थान पुलिस का आभारी हूं जो युवाओं को प्रोत्साहित करती है साइबर खतरों के खिलाफ लड़ाई में शामिल हों। मैं युवाओं को प्रेरित करने की प्रतिज्ञा करता हूं ताकि हम सभी बल में शामिल हो सकें और ऐसे अपराधों से लड़ने के लिए एक मजबूत प्रणाली विकसित कर सकें। आइए एक साथ आएं और एक सुरक्षित और बेहतर भविष्य के लिए बदलाव लाएं।”

जितेंद्र कुमार की भागीदारी राजस्थान में एक सुरक्षित डिजिटल परिदृश्य बनाने की व्यापक दृष्टि से मेल खाती है। अपनी हालिया फिल्म ‘ड्राई डे’ की सफलता और अपनी पुरस्कार विजेता श्रृंखला ‘पंचायत’ के तीसरे सीज़न की प्रत्याशा के बीच, जितेंद्र कुमार बेहतर भविष्य और शानदार प्रदर्शन के लिए सामाजिक कारणों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के माध्यम से प्रेरणा देना जारी रखते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper