सुरक्षाबलों ने कश्मीर में ऑपरेशन ऑलआउट में दिखाई तेजी ,साल 2022 में 32 आतंकी विदेशी सहित 118 आतंकी मारे

श्रीनगर: केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में टारगेट किलिंग के बाद सुरक्षाबलों की ओर से आतंकियों के खिलाफ चलाए गए ऑपरेशन ऑलआउट को और तेज कर दिया गया है। पुलिस के अनुसार, इस साल अब तक 118 आतंकवादी मारे गए हैं। इनमें 32 विदेशी आतंकी भी शामिल हैं।

कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट किया, ‘घाटी में इस साल अब तक 32 विदेशी समेत 118 आतंकियों को मारा गया है। इनमें 77 आतंकी लश्कर के और 26 जैश-ए-मोहम्मद के हैं। पिछले साल 2021 में इसी अवधि में 2 विदेशी आतंकवादियों सहित कुल 55 आतंकवादी मारे गए थे।’

पुलवामा-बारामूला एनकाउंटर में 4 आतंकी ढेर
जम्मू-कश्मीर में मंगलवार को बारामूला और पुलवामा में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में चार आतंकी को मार गिराया। इनमें तीन आतंकी को बारामूला में और एक को पुलवामा में ढेर किया गया।

सब-इंस्पेक्टर की हत्या करने वाला माजिद भी मारा गया
आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकियों में एक माजिद नजीर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का सदस्य था। माजिद पंपोर में सब-इंस्पेक्टर फारूक अहमद मीर की हत्या में शामिल था।

खेत में मिला था सब इंस्पेक्टर का शव
कश्मीर के पुलवामा जिले के पंपोर इलाके में आतंकियों ने सब-इंस्पेक्टर फारूक अहमद मीर की हत्या कर दी थी। फारूक संबूरा में 17 जून को शाम को अपने घर से निकल कर धान के खेतों की तरफ गए थे, जहां आतंकियों ने उन पर गोली चला दी थी। वे पंपोरा के लेठपेरा में 23 बटालियन IRP में तैनात थे।

19 से 21 जून तक 11 आतंकी ढेर
इससे पहले 20 जून को सुरक्षाबलों ने तीन आतंकी मार गिराए थे। इनमें से दो को कुपवाड़ा और एक को पुलवामा जिले में हुए एनकाउंटर में ढेर किया गया था। 19 जून से लेकर 21 जून तक सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच चार मुठभेड़ हुई, जिनमें अब तक 11 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया गया। पिछले दिनों अनंतनाग जिले के हंगलगुंड इलाके में मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकियों को ढेर किया गया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper