सोनभद्र से राष्ट्रीय स्तर के खेलों के लिए एबीआईसी रेणुकूट के दस विद्यार्थियों चयन

 


सोनभद्र, रेणुकूट में हिण्डाल्को के आदित्य बिड़ला इण्टरमीडिएट कॉलेज से अलग-अलग खेल प्रतियोगिताओं के लिए 10 खिलाड़ी, स्कूल स्तर के राष्ट्रीय खेलों के लिए चयनित हुए हैं।
विगत माह आजमगढ़ में सम्पन्न हुई राज्य स्तरीय स्कूल हैण्डबाल प्रतियोगिता के प्रतिभागियों में अन्डर-19 के लिए कक्षा 12 के बालक तथा बालिका वर्ग में कक्षा 10 की रानी कुमारी, अन्डर-17 बालक वर्ग में कक्षा 10 के अभि तथा बालिका वर्ग में कक्षा 9 की सुनैना तथा अन्डर-14 बालक वर्ग में कक्षा 9 के आयान का चयन राष्ट्रीय स्तर के लिए किया गया है।
वहीं 17 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक वाराणसी में आयोजित राज्य स्तरीय स्कूल फुटबॉल प्रतियोगिता के प्रतिभागियों में अन्डर-19 बालिका वर्ग में कक्षा 12 की खुशी गुप्ता तथा अन्डर-17 बालिका वर्ग में कक्षा 10 की आकांक्षा व कक्षा 9 की प्रियांशु का चयन राष्ट्रीय स्तर के खेलों के लिए हुआ है। इसी माह के दिनांक 19 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक बरेली में आयोजित राज्य स्तरीय स्कूल टेबल टेनिस प्रतियोगिता के प्रतिभागियों में अन्डर-17 बालक वर्ग में कक्षा 11 के प्रतीक सोनी तथा अन्डर-14 बालक वर्ग में कक्षा 8 के आर्यन का चयन राष्ट्रीय स्तर के खेलों के लिए किया गया।
वहीं सोनभद्र में आयोजित 32वीं उ0प्र0 मण्डलीय माध्यमिक खेलकूद एथलेटिक्स प्रतियोगिता में विद्यालय के 2 बालकों व 6 बालिकाओं ने प्रतिभाग किया जिसमें 3 बालिकाओं का चयन राज्य स्तर के लिए हुआ है। विद्यालय ने एथलेटिक्स प्रतियोगिता में यह उपलब्धि लगभग 7 वर्षों के बाद हासिल की है।
विद्यालय के प्रधानाचार्य दयानन्द शुक्ल ने विद्यालय प्रबंधन को अपनी व विद्यालय परिवार की ओर से कृतज्ञता प्रेषित करते हुए इन सभी सफलताओं का श्रेय हिण्डाल्को संस्थान के प्रमुख एन० नागेश, हिंडाल्को मानव संसाधन प्रमुख जसबीर सिंह तथा विद्यालय प्रबन्धक वनिता वासनिक को देते हुए कहा कि प्रतियोगिताओं में खिलाड़ियों की सफल प्रतिभागिता बिना विद्यालय प्रबंधन के सहयोग के संभव ही नहीं है।उन्होंने सभी चयनित खिलाड़ियों व उनके माता-पिता को विद्यालय प्रबन्धन व विद्यालय परिवार की ओर से बधाई व शुभकामनाएं दी।

रवीन्द्र केसरी सोनभद्र

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper