सोपोर मुठभेड़; सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया, सर्च ऑपरेशन जारी

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के सोपोर में मंगलवार को मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया। पुलिस ने बताया कि तुलीबल इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि एनकाउंटर को लेकर आगे के अपडेट भी दिए जाएंगे। वहीं, कुपवाड़ा जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो और आतंकवादी मारे गए जिसके बाद अभियान में मारे गए आतंकवादियों की संख्या चार हो गई। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा, कुलगाम और पुलवामा जिलों में पिछले 24 घंटों में तीन मुठभेड़ों में सात आतंकवादी मारे गए हैं।

कुपवाड़ा में 2 लश्कर आतंकी ढेर
पुलिस ने कहा कि कुपवाड़ा के चंडीगाम लोलाब इलाके के जंगलों में रविवार को चलाए गए घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए हैं। पुलिस ने कहा कि इस मुठभेड़ में लश्कर के स्थानीय आतंकवादी शौकत अहमद शेख सहित चार आतंकवादी मार गिराए गए हैं, जिनमें तीन पाकिस्तानी आतंकवादी शामिल हैं।

पुलिस के मुताबिक शोपियां में हुए शक्तिशाली वस्फिोटक उपकरण (आईईडी) वस्फिोट के सिलसिले में इसी महीने गिरफ्तार शौकत की निशानदेही पर ही कुपवाड़ा में तलाशी अभियान शुरू किया गया था, जिस दौरान मुठभेड़ शुरू हुई। वह भी मुठभेड़ में फंस गया और गोलीबारी के दौरान मारा गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper