अजब-गजबविदेश

स्कूल का अनोखा नियम! बच्चे को पिक करने में लेट हुए पेरेंट्स तो देने होंगे इतने रुपए

स्कूल कॉलेजों में आजकल कई ऐसे नियम बना दिए जाते हैं जो थोड़े अनोखे लेकिन कई बार काफी जरूरी होते हैं. हाल में स्कूल के बाद मां बाप का इंतजार करते बच्चों के साथ रुकी एक टीचर तब हैरान रह गई जब उन्हें घर निकलने से पहले स्कूल के डायरेक्टर ने बुलाकर $116 (लगभग 9,572.39 रुपये) थमाए. क्रिस्टीन इवांस सालों से ऐसा कर रही थीं लेकिन ये पहली बार था जब उन्हें इसके लिए पैसे दिए गए. क्रिस्टीन इवांस ने टिकटॉक पर पूरी बात बताई तो लोग हैरान रह गए.

दरअसल, क्रिस्टीन इवांस को नई नौकरी के चलते अपने इस नए स्कूल के इस अनोखे नियम के बारे में नहीं पता था. उन्होंने कहा कि ये पहली बार हुआ लेकिन अजीब लगा. उन्होंने कहा- मैं 10 सालों से शिक्षा के क्षेत्र से जुड़ी हुई हूं और हमेशा ही मां बाप का इंतजार करते बच्चों के साथ 20-30 मिनट स्कूल में ठहरती हूं लेकिन मेरे इस नए स्कूल के एडमीशन एग्रीमेंट में लेट पिक अप पॉलिसी है जिसमें लेट होने पर मां बाप को हर मिनट के लिए 2 डॉलर (165.01 रुपये) का फाइन देना होता है.

उन्होंने कहा कि इस बच्चे के मां बाप बिना किसी नोटिस के अक्सर ही उसे लेने आने में लेट होते थे लेकिन स्कूल ने पहली बार इनसे फाइन लिया था जो मुझे दिया गया. उन्होंने बताया कि किस तरह जब वे अपना बैग पैक करके निकलने ही वाली थीं कि उन्हें स्कूल के डायरेक्टर ने बुलाया और $116 (लगभग 9,572.39 रुपये) दिए. दरअसल जिस बच्चे के साथ वह रुकी हुई थीं उसके माता पिता कुल 1 घंटा लेट आए थे जिसके लिए उनसे इतना अधिक फाइन लिया गया था.

क्रिस्टीन के इस वीडियो पर लोगों ने ढेरों कमेंट किए. किसी ने कहा कि ये क्या बकवास है, एक घंटे के लिए इतना बड़ा फाइन? एक अन्य ने लिखा- ये जरूरी है वरना बच्चों के मां बाप के लेट होने के चलते टीचर्स को कितनी ज्यादा परेशानी होती है. एक अन्य ने लिखा- तुम्हारे स्कूल ने टीचर को ये पैसे दे भी दिए, कुछ स्कूल तो ये पैसा खुद ही रख लेते हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper