स्टूडेंट की शैतानी से गुस्सा हो गई टीचर, बच्चे ने पहले किया किस और फिर…

नई दिल्ली। स्कूल में छोटे बच्चे खूब शैतानी करते हैं और उन्हें कंट्रोल में रखने के लिए टीचर तरह-तरह के ट्रिक अपनाते हैं. पहले के जमाने में जब बच्चे शैतानी करते थे तो टीचर बच्चों को सीधे पीटना शुरू कर देते थे. हालांकि, नए दौर में नए तरह के टीचर अपनी अनोखी ट्रिक से बच्चों को कंट्रोल में करना जानते हैं. वह स्कूल के क्लास में शैतानी करने वाले बच्चों को अपनी तरह से हैंडल करना जानते हैं. क्योंकि हर क्लास में अलग-अलग उम्र में स्टूडेंट होते हैं तो उन्हें मैनर सिखाने के लिए अपनी बातों से समझाने की कोशिश करते हैं. अगर बच्चा छोटा है तो उनसे वैसे ही बात करके सिखाया जाता है, और अगर बच्चे बड़े हो तो उन्हें वैसे टैकेल किया जाता है.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक स्कूल के क्लासरूम में टीचर एक छोटे बच्चे से नाराज हो जाती हैं. एक बच्चा क्लास में शैतानी करने लगता है, उसे देखकर टीचर गुस्से में आ जाती हैं और अपने सीट पर जाकर बैठ जाती हैं. इस पर बच्चा दौड़ा-दौड़ा उसके पास आता है और मनाने के लिए पूरी कोशिश करता है. टीचर के मनाते वक्त वह बार-बार बोलता है कि अब वह शैतानी नहीं करेगा, लेकिन टीचर उसकी बात मानने को तैयार नहीं होती. इस पर बच्चे ने अपनी मैडम के गाल पर किस कर लेता है और कहता है कि मैम अब नहीं करूंगा शैतानी, पक्का.

इस पर मैडम उससे प्रॉमिस करने के लिए कहती है और दोबारा क्लास में शैतानी न करने के लिए बोलती है. यह सुनकर स्टूडेंट काफी खुश हो जाता है और मैम के दोनों गालों पर किस करता है. इस पर क्लास में बैठी मैम भी उसके गाल पर किस करती हैं. इस पूरे वीडियो को क्लास में मौजूद किसी शख्स ने अपने कैमरे में रिकॉर्ड कर लिया और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. यह वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है. ट्विटर पर @ChapraZila नाम के अकाउंट द्वारा इस वीडियो को शेयर किया गया और कैप्शन में लिखा, ‘ऐसा स्कूल मेरे बचपन में क्यों नहीं था.’ इसे अभी तक साढ़े सात लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper