स्मृति मंधाना ने इंटरनेशनल क्रिकेट में हासिल किया ये मुकाम, 5000 रनों का आंकड़ा किया पार

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है। मंधाना ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 5 हजार रन पूरे कर लिए हैं। मंधाना ने ये उपलब्धि न्यूजीलैंड में जारी आईसीसी वुमेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 के एक लीग मैच के दौरान हासिल की। बाएं हाथ की बल्लेबाज स्मृति मंधाना के लिए ये टूर्नामेंट अब तक शानदार रहा है, जहां वे अब तक 250 से ज्यादा रन बनाने में सफल रही हैं।

स्मृति मंधाना ने वुमेंस वर्ल्ड कप 2022 के 22वें लीग मैच में बांग्लादेश के खिलाफ जैसे ही 17वां रन पूरा किया तो वे इंटरनेशनल क्रिकेट में 5 हजार रन बनाने वाली महिला क्रिकेटरों के क्लब में शामिल हो गईं। इस मैच में स्मृति मंधाना ने कुल 30 रन बनाए। उन्होंने 51 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 30 रन की पारी खेली। मंधानी ईनिंग को बिल्ड करना चाहती थीं, लेकिन इससे पहले आउट हो गईं।

बाएं हाथ की बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने वुमेंस वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 2717 रन बना लिए हैं। वहीं, टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने अब तक 325 रन बनाए हैं, जबकि 1971 रन उनके बल्ले से वुमेंस टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में निकले हैं। इस तरह उन्होंने 5 हजार रनों का आंकड़ा अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेट में हासिल कर लिया है। इससे पहले भारत के लिए ये उपलब्धि मिताली राज और हरमनप्रीत कौर ने हासिल की है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper