अंधेरे ने ली 21 लोगो की जान, पीएम मोदी ने जताया दुख, जानें कैसे हुआ बड़ा हादसा

मलप्पुरम. रविवार की शाम केरल के मलप्पुरम जिले के तनूर इलाके में थूवलथीरम समुद्र तट के पास 40 सवारियों को लेकर एक हाउसबोट रवाना हुई. रात के अंधेरे में करीब 7 बजे नाव डूब गई. अब तक 21 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, चार लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. माना जा रहा है कि मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है. इस हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, PM मोदी, उपराष्ट्रपति समेत कई नेताओं ने शोक जताया है.

बताया जा रहा है कि नाव में यात्रियों की संख्या क्षमता से ज्यादा थी. नाव में 40 लोगों के सवार होने की जानकारी है. ज्यादा संख्या में यात्रियों के होने के कारण नाव डूब गई. हादसे में मरने वालों की संख्या में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं. 21 शवों में से अब तक 15 की पहचान कर ली गई है. इसके अलावा नाव को तट पर लाया जा रहा है.

इस हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शोक व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट किया- केरल के मलप्पुरम में नाव दुर्घटना में लोगों की मौत बेहद चौंकाने वाली और दुखद है. अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी संवेदना. मैं जीवित बचे लोगों की सलामती के लिए प्रार्थना करती हूं.

इस घटना पर PM मोदी ने शोक जताते हुए ट्वीट किया- केरल के मलप्पुरम में नाव दुर्घटना में लोगों की मौत से दुखी हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना. प्रत्येक मृतक के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रुपए की अनुग्रह राशि प्रदान की जाएगी.

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने इस हादसे पर गहरा दुख जताया है. उन्होंने कहा- मलप्पुरम में तनूर नाव दुर्घटना में लोगों की दुखद मौत से गहरा दुख पहुंचा है. जिला प्रशासन को प्रभावी ढंग से बचाव कार्यों का समन्वय करने का निर्देश दिया है, जिसकी निगरानी कैबिनेट मंत्री कर रहे हैं. शोक संतप्त परिवारों और दोस्तों के प्रति संवेदना.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper