अपने छात्रों के लिए रोल मॉडल होता है शिक्षक- पवन सिंह चौहान

एमएलसी और एस आर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स के चेयरमैन पवन सिंह चौहान जी ने आज संस्थान में आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह के अवसर पर समस्त शिक्षकों को प्रणाम करते हुए में कहा कि आज पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी की जयंती पर हमें नमन करने के साथ उनके बताए मार्ग पर चलना चाहिए। उन्होंने कहा कि शिक्षक अपने छात्रों के लिए रोल मॉडल होता है। शिक्षक समस्त समाज के मार्गदर्शक होते हैं आज या भविष्य में हम जिस तरह के समाज , राष्ट्र की कल्पना करते हैं वो माता, पिता और शिक्षक की दूरदर्शिता और मार्गदर्शन पर निर्भर करेगा। विद्यार्थी अपने शिक्षक के आचार और विचार का अनुसरण करते हैं। इसलिए उनकी जिम्मेदारी समाज के प्रति अधिक बढ़ जाती है।
मा० श्री पवन सिंह चौहान जी ने यह बताया कि संस्थान की शुरुआत कि शिक्षक को अपने विद्यार्थियों को समान रूप से प्रेम और मार्गदर्शन देते रहना चाहिए।
शिक्षक दिवस के अवसर पर एस आर ग्रुप की वॉइस चेयरपर्सन श्रीमती निर्मला सिंह चौहान जी, वॉइस चेयरमैन श्री पीयूष सिंह चौहान जी, वॉइस चेयरपर्सन डॉ० सुष्मिता सिंह चौहान जी सहित लगभग 800 शिक्षक, कर्मचारी मौजूद रहे।
इस अवसर पर समस्त शिक्षकों, कर्मचारियों को उपहार भेंट किये गये।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper