Top Newsदेशराज्य

अब महिला कर्मचारियों को पूजा करने के लिए मिलेगी 2 घंटे की छुट्टी, विपक्ष भड़का

पुडुचेरी: पुडुचेरी सरकार ने अपनी महिला कर्मचारियों को महीने में तीन शुक्रवार को दो घंटे की स्‍पेशल छुट्टी देने का ऐलान क‍िया है। इसमें सुबह 8.45 बजे से 10.45 बजे तक मह‍िलाओं को अपने घरों में पूजा करने के लिए दो घंटे की विशेष अनुमति दी गई है। हालांकि, यह अस्पतालों, पुलिस स्टेशनों, एजुकेशन इंस्टीट्यूशन और जनता को जरूरी सेवाएं देने वाले अन्य विभागों में तैनात महिला कर्मचारियों पर लागू नहीं होगा।

लेफ्टिनेंट गवर्नर तमिलिसाई सौंदरराजन के सचिवालय की एक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि यह सुविधा उन कार्यालयों में रोटेशनल आधार पर दी जा सकती है जहां केवल महिला कर्मचारी तैनात हैं। सरकार के इस कदम की विपक्षी डीएमके ने आलोचना की। डीएमके ने कहा कि वह पुडुचेरी के लोगों पर आरएसएस की विचारधारा थोपने के इस प्रयास का विरोध करेगी।

विपक्ष के नेता आर शिवा ने कहा कि इस कदम से समाज में महिलाओं की स्थिति कमजोर होगी। क्योंकि इससे उन्हें घरेलू कामों और पूजा में खुद को समर्पित करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। शिवा ने कहा कि यह दुखद है कि सरकार महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए योजनाएं बनाने के बजाय ऐसी योजना लेकर आई है।

हालांकि, यह अस्पतालों, पुलिस स्टेशनों, एजुकेशन इंस्टीट्यूशन और जनता को आवश्यक सेवाएं देने वाले अन्य विभागों में तैनात महिला कर्मचारियों पर लागू नहीं होगा।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper