अवतार 2′ की कमाई में लगातार दूसरे दिन गिरावट, ‘दृश्यम 2’ के दर्शकों में भी आई कमी

नई दिल्ली. पिछले काफी समय से बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड के सुपरस्टार अजय देवगन की फिल्म ‘दृश्यम 2’ का बोलबाला देखने को मिल रहा था। लेकिन बीते शुक्रवार को रिलीज हुई जेम्स कैमरून की हॉलीवुड फिल्म ‘अवतार द वे ऑफ वॉटर’ ने ‘दृश्यम 2’ को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया है। जहां बीते वीकएंड दोनों फिल्म में जबरदस्त जंग देखने को मिली थी, वहीं सोमवार आते-आते तक ‘दृश्यम 2’ के दर्शकों में भारी गिरावट देखी गई है। हालांकि, ‘अवतार 2’ के कलेक्शन की रफ्तार में भी कमी आती जा रही है। तो चलिए जानते हैं मंगलवार को इन फिल्मों ने कितनी कमाई की है।

इस साल की हॉलीवुड की आखिरी फिल्म ‘अवतार 2’ का लोगों के बीच जबरदस्त क्रेज देखने को मिला है। फिल्म की रिलीज से पहले ही विदेशों के साथ-साथ भारत में भी इसको लेकर दर्शकों में गजब का उत्साह था, जिसका नतीजा था कि फिल्म ने एडवांस बुकिंग से ही करोड़ों की कमाई कर ली थी। ‘अवतार 2’ ने पहले दिन धुंआधार कमाई करते हुए 40.3 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था, वहीं अपनी रफ्तार को बरकरार रखते हुए फिल्म ने दूसरे और तीसरे दिन 42.5 करोड़ और 46 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। जहां शुरुआती तीन दिन तक शानदार कमाई करने वाली ‘अवतार 2’ ने वीकएंड तक बढ़िया प्रदर्शन किया था, वहीं सोमवार तक आते-आते फिल्म की कमाई में गिरावट देखने को मिली। ‘अवतार 2’ की कमाई में सोमवार को दोगुने से भी ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई थी और मंगलवार के आए शुरुआती आंकड़ों के अनुसार इसकी कलेक्शन में और कमी देखने को मिली है। ‘अवतार 2’ ने मंगलवार को 16 करोड़ रुपये का कारोबार किया है।

पहला दिन (शुक्रवार) 40.3
दूसरा दिन(शनिवार) 42.5
तीसरा दिन(रविवार) 46
चौथा दिन(सोमवार) 18.6
पंचवा दिन(मंगलवार) 16
कुल कारोबार 163.40

पिछले महीने 18 नवंबर 2022 को रिलीज हुई फिल्म ‘दृश्यम 2’ अपने पहले पार्ट की तरह ही सफलता के झंडे गाड़ रही है। अभिषेक पाठक के निर्देशन में बनी यह फिल्म लोगों को बहुत पसंद आई, जिसका नतीजा यह हुआ कि फिल्म अभी तक बॉक्स ऑफिस पर टिकी हुई है। फिल्म को रिलीज हुए पांच हफ्ते हो गए हैं, लेकिन अभी भी इसकी कमाई लगातार जारी है। हालांकि, अब इसका कलेक्शन लाखों में सिमट गया है, लेकिन यह फिल्म अभी भी दर्शकों को सिनेमाघरों तक लाने में सफल हो रही है। ‘दृश्यम 2’ ने शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक मंगलवार को 85 लाख रुपये का कलेक्शन किया है। इसी के साथ फिल्म का कुल कलेक्शन 223.10 करोड़ रुपये हो गया है।

पहला हफ्ता 104.66
दूसरा हफ्ता 58.82
तीसरा हफ्ता 32.82
चौथा हफ्ता 19.4
पांचवा सोमवार 90 लाख
पांचवा मंगलवार 85 लाख
कुल कलेक्शन 223.10

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper