अष्टम आयुर्वेद दिवस के अवसर पर योग कार्यक्रम का आयोजन

रायबरेली,10नवम्बर। भारत सरकार की अति महत्वाकांक्षी अष्टम् आयुर्वेद दिवस के उपलक्ष्य में उ0प्र0 सरकार द्वारा “हर दिन हर किसी के लिए आयुर्वेद” के तहत इन्दिरा गाँधी उद्यान में दि० 10.11.2023 को प्रातः 07:00 बजे आयुष विभाग द्वारा योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम में उपस्थित प्रशासनिक अधिकारियों और आम जनमानस ने योगा अभ्यास किया। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य विकास अधिकारी पूजा यादव ने दीप प्रज्वलित करके किया।
इस कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों को आयुर्वेद के प्रति जागरूक और उसके लाभो के बारे में जन जागरूकता फैलाना है। इस अवसर पर यूनानी,आयुर्वेद,सिद्ध चिकित्सा के स्टाल भी लगाए गए। डा० रवि प्रकाश सोनकर,क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी ने बताया कि इस तरह के कार्यक्रम जनपद में समय-समय पर होते रहते हैं, जिनमें लोगों को प्राचीन चिकित्सा पद्धति के बारे में जागरूक किया जाता है।
कार्यक्रम में अपर जिलाधिकारी प्रफुल्ल त्रिपाठी ,नगर मजिस्ट्रेट प्रकाश चंद्र, जिला अर्थ एवं सांख्यकीय अधिकारी पन्नालाल, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला प्रोबेशन अधिकारी, जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी उपस्थित रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper