आंख खुलते ही इन चीजों का दिखना बेहद अशुभ

नई दिल्ली. कहते हैं कि अगर सुबह की शुरुआत शुभ हो, तो व्यक्ति का पूरा दिन अच्छा गुजरता है. साथ ही, व्यक्ति को हर कार्य में सफलता मिलती है. लेकिन अगर सुबह आंख खुलते ही व्यक्ति को कुछ ऐसी चीजें दिखा जाए, जो अशुभ मानी जाती हैं तो इससे व्यक्ति का दिन तो खराब जाता ही है. साथ ही, व्यक्ति को दरिद्रता और कंगाली का सामना करना पड़ता है.

वास्तु में कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में बताया गया है, जिन्हें सुबह-सुबह देखना अशुभ संकेत माना जाता है. ऐसे में व्यक्ति को हर कार्य में असफलता का सामना करना पड़ता है. मेहनत का पूरा फल नहीं मिल पाता. इतना ही नहीं, व्यक्ति के बनते काम भी बिगड़ने लगते हैं. इसका सबसे प्रमुख कारण सुबह उठकर बुरी चीजों के दर्शन करना है. आइए जानें सुबह किन चीजों को देखने से परहेज करना चाहिए.

वास्तु शास्त्र के अनुसार सुबह आंख खुलने पर व्यक्ति को आईना देखने से परहेज करना चाहिए. ऐसी मान्यता है कि सुबह के समय व्यक्ति के शरीर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है, जो चेहरे के द्वारा बाहर निकलती है. ऐसे में कोई व्यक्ति आइना देखता है, तो वे बाहर की जगह अंदर चली जाती है. ऐसे में सुबह उठने के बाद भूलकर भी आइना न देखें.

किचन में रात के समय गंदे बर्तन नहीं छोड़ने चाहिए. इससे घर में दरिद्रता आती है. कहते हैं कि सुबह उठते ही गंदे बर्तनों को साफ करने से शरीर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह कम हो जाता है और मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. इसलिए सोने से पहले किचन और किचन के बर्तन दोनों को ही अच्छे से साफ कर लेना चाहिए.

घर में बंध घड़ी रखना और देखना भी अशुभ माना गया है. कहते हैं कि अगर बंद घड़ी को सुबह उठकर देखा जाए, तो इससे व्यक्ति का बुरा समय शुरू हो जाता है. कहते हैं कि आंख खुलते ही बंद घड़ी के दर्शन व्यक्ति को बुरे समय का संकेत देते हैं. ऐसे में सुबह के समय बंद घड़ी देखने से बचना चाहिए.

वास्तु जानकारों का कहना है कि घर में अक्रामन पशु-पक्षी की तस्वीर भूलकर भी नहीं लगानी चाहिए. लेकिन अगर कोई लगाता भी है, तो उसे सुबह के समय इन तस्वीरों को देखने से बचना चाहिए. सुबह के समय अगर कोई ऐसी तस्वीरें देखता है, तो व्यक्ति का पूरा दिन किसी न किसी वाद-विवाद में गुजरता है.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper