आईआईटी खड़गपुर के विशिष्ट एल्यूमिनी अवार्ड 2023 के लिए चयनित हुए सीएमडी एनसीएल श्री भोला सिंह

सिंगरौली,भारत सरकार की मिनिरत्न कंपनी नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के सीएमडी श्री भोला सिंह को आईआईटी खड़गपुर के विशिष्ट एल्यूमिनी अवार्ड 2023 के लिए चयनित हुए हैं।
उन्हे ये सम्मान व्यावसायिक उपलब्धियों और उनके देश के कोयला उद्योग में योगदान योगदान के लिए दिया जाएगा। श्री सिंह ने 1987 में आईआईटी, खड़गपुर से खनन अभियांत्रिकी में बी.टेक (ऑनर्स) की शिक्षा प्राप्त की। आईआईटी खड़गपुर के तत्वावधान में प्रत्येक वर्ष विशिष्ट एल्यूमिनी अवार्ड (डीएए) संस्थान के पूर्व छात्रों को उनकी व्यावसायिक उपलब्धियों और विभिन्न योगदानों लिए दिया जाता है।
श्री भोला सिंह को देश के प्रतिष्ठित सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के संगठनों में 35 वर्षों से अधिक का समृद्ध अनुभव हैं। एनसीएल के सीएमडी के रूप में कार्यभार संभालने से पहले वे रांची स्थित सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (सीसीएल) में निदेशक (तकनीकी) के पद पर कार्यरत थे ।
श्री भोला सिंह के बेहतरीन नेतृत्व की बदौलत एनसीएल, कोयला उत्पादन, कोयला प्रेषण और ओवरबर्डन हटाने, व सतत खनन जैसे सभी पैमानों पर बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है, उनके नेतृत्व में एनसीएल ने पिछले वित्त वर्ष 2022-23 में भी समय पूर्व लक्ष्य हासिल किए थे ।
गौरतलब है कि श्री भोला सिंह को 2017 में भारत के माननीय राष्ट्रपति द्वारा राष्ट्रीय खान सुरक्षा पुरस्कार से नवाजा गया था । उन्होंने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के जर्नलों में ब्लास्टिंग एवं अन्य विषयों पर कई तकनीकी पेपर भी लिखे हैं।

रवीन्द्र केसरी

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper