Top Newsउत्तर प्रदेश

आगरा में बड़ा हादसा: खड़ी बस में लगी आग,अंदर सो रहे थे चालक और कंडक्टर, कूदकर बचाई जान

आगरा। आईएसबीटी पर देर रात खड़ी हुई हरियाणा रोडवेज की बस में आग लग गई। हादसे के दौरान अंदर सो रहे चालक और परिचालक ने पहले स्वयं आग बुझाने का प्रयास किया। आग का रूप विकराल होने पर फायर ब्रिगेड को सूचना दी।

दमकल की दो गाड़ियों के साथ एक दर्जन फायर कर्मियों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। दमकल के सही समय पर पहुंचने से पास खड़े दो ट्रक और डिपो तक आग पहुंचने से बच गई ,वरना बड़ा हादसा हो सकता था। एफएसओ सोमदत्त सोनकर ने बताया कि हरियाणा रोडवेज की बस को आईएसबीटी के अंदर खड़ा करके चालक और परिचालक बस को लाक कर सो रहे थे। संभवत: किसी व्यक्ति के द्वारा धूम्रपान करने या आग जलाने के कारण बस में आग लग गई।

चालक और परिचालक ने बस में रखे अग्नि सुरक्षा सिलेंडर से आग बुझाने का प्रयास किया। कामयाब न होने पर दूसरी बस से दो सिलेंडर लेकर प्रयास किया पर सफलता नहीं मिली। डीजल गाड़ी का टैंक फाइबर का था। आग लगने से बस के नीचे आयल टैंक फट गया और जमीन पर आयल फैल गया।उसमें भी आज पहुंचने के कारण पूरी बस चपेट में आ गई।

लोगों द्वारा सूचना के बाद संजय प्लेस स्टेशन से दो दमकल पर एक दर्जन कर्मी मौके पर पहुंचे। करीब एक घंटा की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। बस के पास ही पूर्व में सीज किए हुए दो ट्रक खड़े थे। उनमें काफी सामान था। बस और ट्रक आईएसबीटी परिसर में डीजल बस डिपो की दीवार से सटाकर खड़े किए गए थे। फायर टीम ने सतर्कता दिखाई और पहले आग को ट्रक और डिपो के अंदर जाने से रोका। बड़ा हादसा होने से बच गया। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

टीम में शामिल श्याम सिंह, रामकेश , हरदेव, आमिर, रामदास, राजेंद्र, बलेराम और पंकज समेत सारे टीम को प्रशस्ति पत्र की संस्तुति की जायेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper