आगामी 15 दिसम्बर से 31 दिसंबर 2023 तक मनाया जायेगा सड़क सुरक्षा पखवाड़ा

बरेली, 13 दिसम्बर। अपर जिला अधिकारी (नगर) सौरभ दुबे ने अवगत कराया है कि शासन के निर्देश के क्रम में वर्ष 2023-24 में द्वितीय सड़क सुरक्षा पखवाड़ा आागामी दिनांक 15 दिसंबर से 31 दिसंबर 2023 तक मनाया जाएगा।

उन्होंने सभी संबंधित विभाग से कहा कि शासन द्वारा दिए गए निर्देशों का अनुपालन करते हुए सड़क सुरक्षा पखवाड़ा का दिवस कार्य योजना बनाकर पखवाड़ा को सफल बनाया जाए। उन्होंने कहा कि आयोजित पखवाड़े में नियमित रूप से सड़क सुरक्षा एवं यातायात के नियमों के बारे में आम जनमानस को जागरूक किया जाए और पुलिस, परिवहन, नगर विकास विभाग द्वारा आयोजित पखवाड़े के प्रत्येक दिवस में पब्लिक एड्रेस सिस्टम प्रयोग करने वाले विभागों द्वारा राष्ट्र भक्ति के गीतों के साथ-साथ सड़क सुरक्षा एवं यातायात नियमों का प्रचार-प्रसार कर आम जनमानस को जागरूक किया जाए। उन्होंने कहा की बेसिक शिक्षा/ माध्यमिक शिक्षा/उच्च शिक्षा विभाग द्वारा सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के अंतर्गत जनपद के समस्त विद्यालयों में छात्र-छात्राओं को सड़क सुरक्षा एवं यातायात नियमों की जानकारी दी जाये और शपथ भी दिलाई जाए। उन्होंने कहा कि नगर विकास विभाग द्वारा सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के अंतर्गत प्रत्येक दिन नगर विकास विभाग द्वारा शहर में प्रकाश व्यवस्था हेतु मार्गों पर स्ट्रीट लाइट के स्थापित होने एवं उसके क्रियाशीलता को सुनिश्चित किया जाए। सरकारी/अनुबंधित/प्राइवेट वाहनों में हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट अनिवार्य रूप से लगी हो।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper