आज से 15 दिनों तक देश भर में चलने वाला है “अक्षत निमंत्रण महाअभियान”, क्लिक कर पढ़े अभियान की पूरी जानकारी

नई दिल्ली: भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम 22 जनवरी को होना है। इस कार्यक्रम के लिए आज से अक्षत निमंत्रण महा अभियान की शुरुआत की गई है। यह अभियान पूरे देश में 15 जनवरी तक चलाया जाएगा। इस अभियान के तहत विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता और भगवान श्री राम में आस्था रखने वाले लोग घर-घर जाकर अक्षत निमंत्रण देंगे और श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के माध्यम से भेजे गए संदेश को भी लोगों तक पहुंचाएंगे। इस अभियान की शुरुआत दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित आर्य समाज मंदिर में हवन पूजा के साथ की गई।

विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता विनोद बंसल ने बताया कि भगवान श्री राम की जन्मभूमि पर बनने वाले भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के लिए देशव्यापी निमंत्रण दिए जा रहे हैं। आज से 15 दिन का महा अभियान शुरू किया गया है। इस अभियान के तहत हर शहर, हर गांव, हर बस्ती और हर घर जाकर लोगों को निमंत्रित करेंगे और कहेंगे कि भगवान श्रीराम 500 वर्ष बाद अपने घर लौट रहे हैं। हम सब लोग भी घर से बाहर निकलें और घर-घर जाकर अपने पास के मंदिर में 22 जनवरी की सुबह 11 बजे से लेकर 2 बजे तक प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल हों, जिसका सीधा प्रसारण अयोध्या से किया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper